Ranchi

ऑर्डर-ऑर्डर… आज और कल झारखंड हाईकोर्ट में नहीं होगी मुकदमों की सुनवाई

Ranchi: देश-दुनिया समेत झारखंड में वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण की रफ्तार बढ़ गयी है. बढ़ते मामलों के बीच सावधानियां भी बढ़ाई जा रही है. कुछ ऐसा ही हो रहा है झारखंड हाई कोर्ट में. दरअसल, बढ़ते कोरोना केस के बीच 13 और 14 जुलाई को हाइकोर्ट में अति महत्वपूर्ण मामलों को छोड़कर अन्य किसी केस की सुनवाई नहीं होगी.

झारखंड हाई कोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन के महासचिव नवीन कुमार के मुताबिक, झारखंड हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार के माध्यम से मिली सूचना के अनुसारस 13 जुलाई और 14 जुलाई को सभी न्यायिक और गैर न्यायिक कार्य झारखंड हाईकोर्ट में नहीं होंगे. जिसका मतलब साफ है कि झारखंड हाईकोर्ट में 2 दिनों तक किसी भी मुकदमे की सुनवाई नहीं होगी.

इसे भी पढ़ेंःCoronaUpdate: देश में संक्रमितों का आंकड़ा 8 लाख 78 हजार के पार, 23 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

advt

नवीन कुमार के अनुसार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मुकदमों की सुनवाई की प्रक्रिया, एफिडेविट, लावा जीमा और डिफेक्ट रिमूवल समेत सभी न्यायिक कार्य 2 दिनों तक के लिए स्थगित कर दिया गया है और इसकी सूचना झारखंड हाई कोर्ट के सभी अधिवक्ताओं को दे दी गई है. हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल की ओर से जारी पत्र के मुताबिक, इस दौरान सिर्फ अति महत्वपूर्ण मुकदमों की सुनवाई ही होगी.

 

आपको बता दें कि झारखंड हाइकोर्ट में 10 जुलाई से लेकर 14 जुलाई तक किसी भी प्रकार के मुकदमों की फाइलिंग पहले ही रोक दी गयी है और इस बाबत एडवोकेट एसोसिएशन की ओर से सूचना जारी की गयी है. इस दौरान न तो ड्रॉप बॉक्स में याचिका डाली जा सकेगी, न ही ऑनलाइन फाइलिंग की जा सकेगी.

इसे भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

adv
advt
Advertisement

6 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button