JharkhandRanchi

CM हेमंत का आदेश : पुलिस प्रवासी बच्ची सोनोती को जल्द पहुंचाये घर, UP पुलिस ने नहीं की थी मदद

  • एनएच दो में घायल हुई थी बच्ची, इलाज के बाद यूपी पुलिस ने नहीं की उचित व्यवस्था

Ranchi : मथुरा में सड़क हादसे में घायल झारखंड की प्रवासी बच्ची सोनोती सोरेन की दर्द भरी कहानी न्यूज विंग ने प्रमुखता से छापी थी. बच्ची सड़क किनारे दर्द से कराह रही थी और मां मदद के लिए यूपी पुलिस से गिड़गिड़ा रही थी. सोनोती की कहानी और दर्द को देखकर हर किसी का कलेजा पिघल गया. लेकिन यूपी की पुलिस ने सबकुछ देखकर भी मुंह फेर लिया.

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन तक खबर पहुंचते ही उन्होंने सोनोती को सुरक्षित राज्य लाने का आदेश दिया है. यह आदेश मुख्यमंत्री की ओर से झारखंड पुलिस को दी गयी है. सोनोती सोरेन राज्य की प्रवासी बच्ची है. जो कुछ दिन पहले मथुरा में एक सड़क हादसे में घायल हो गयी थी.

मुख्यमंत्री ने आदेश देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस से संपर्क कर सोनोती सोरेन के परिवार को सुरक्षित वापस लाया जाये. बता दें मुख्यमंत्री को जानकारी मिली थी कि सोनोती सोरेन मथुरा के सड़क हादसे में घायल हो गयी है. जो राज्य की एक प्रवासी बच्ची है.

सनोती को उत्तर प्रदेश पुलिस और प्रशासन की ओर से लाख गिड़गिड़ने पर भी कोई खास मदद नहीं मिली था. एक स्थानीय पत्रकार की मदद से बच्ची को पुलिस की ओर से बस कुछ दवाइयों का इंतजाम किया गया था. लेकिन उनके घर लौटने के लिए कोई प्रशासनिक मदद सोनोती को नहीं मिली थी.

दरअसल सोनोती का परिवार गुड़गांव से पैदल ही साहेबगंज के लिए चला था. इस दौरान एनएच दो में बच्ची सड़क हादसे की शिकार हो गयी. फिलहाल सोनोती इटावा के बेकवर थाना क्षेत्र में है. मामले की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इनकी वापसी का इंतजाम करने को कहा है.

इसे भी पढ़ें – पढ़ें दर्द के कराहती प्रवासी बच्ची सोनोती सोरेन की पूरी कहानी

पुलिस महानिदेशक ने शुरू की पहल

राज्य के डीजीपी एमवी राव ने इस संबध में मुख्यमंत्री को जानकारी दी है. जिसमें बताया गया है कि सोनोती को वापस लाने के लिए आईजी ऑपरेशन लगातार उत्तर प्रदेश पुलिस के संपर्क में है. उत्तर प्रदेश पुलिस से संपर्क के बाद ही बच्ची को सुरक्षित वापस लाया जायेगा.

राशन डीलर पर जांच के बाद कार्रवाई की जाये

दूसरी ओर मुख्यमंत्री को हजारीबाग के मुफस्सिल थाना में राशन डीलरों की मनमानी की भी जानकारी मिली है. इस संबंध में भी मुख्यमंत्री ने हजारीबाग डीसी को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के राशन डीलर की जांच करने का आदेश दिया है.

जांच के बाद डीसी की ओर से डीलर पर कार्रवाई की जायेगी. जो आदेश में वर्णित है. बता दें कि मुख्यमंत्री को मिली शिकायत में बताया गया था कि डीलर की मनमानी से जनता परेशान है. क्षेत्र के लोगों को राशन मिलने में परेशानी हो रही है. जिसके बाद सीएम ने कार्रवाई का आदेश दिया.

इसे भी पढ़ें – #CoronaWarriors का स्वागत, चुटिया में पुलिसकर्मियों पर बरसाया गया फूल

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: