National

इलाहाबाद HC का आदेश: डॉ. कफील पर लगाया गया NSA गैरकानूनी, तुरंत करें रिहा

NW DESK : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान को तुरंत रिहा करने का आदेश जारी किया है. साथ ही कोर्ट ने डॉक्टर कफील पर लगाये गये NSA हटाने का भी आदेश दिया है. दरअसल डॉक्टर कफील पर NSA लगाने को चुनौती दी गयी थी. डॉक्टर कफील की मां नुजरत परवीन की ओर से बंदी प्रतियक्षीकरण याचिका कोर्ट में दाखिल की गयी थी.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें –क्या आप जानते हैं सैलरी पाने  वाले 1.89 करोड़ मिडिल क्लास बेरोजगार हो गये हैं

भड़काऊ भाषण देने के आरोप में लगा था NSA

यहां बता दें कि गोरखपुर के डॉक्टर कफील पर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और  NRC पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है और इसी मामले में उनपर NSA के तहत कार्रवाई की गयी थी. यूपी के अलीगढ़ जिले के डीएम ने नफरत फैलाने के आरोप में डॉ कफील पर NSA लगाया था. उसके बाद से ही डॉ मथुरा जेल में बंद हैं.

दरअसल 3 महीने के लिए डॉ कफील की हिरासत अवधि को हाल ही में बढ़ा दिया गया था. मथुरा जेल में 6 महीने से डॉ बंद हैं. डॉ कफील को इसी साल 13 फरवरी को अलीगढ़ डीएम के आदेश के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम 1980 की धारा 3(2) के तहत निरूद्ध किया गया है.

Samford

कोर्ट ने क्या दिया है आदेश

इलाहाबाद हाइकोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा है कि डॉ कफील मामले में 13 फरवरी 2020 को अलागढ़ डीएम की ओर से जारी NSA की कार्रवाई का आदेश गैरकानूनी है. साथ ही कोर्ट ने कहा है कि डॉ कफील का के हिरासत की अवधि को बढ़ाना भी अवैध है. कोर्ट ने आदेश जारी कर डॉक्टर कफील खान को तुरंत रिहा करने का आदेश दिया.

इसे भी पढ़ें –सुशील गुप्ता का आनंद ज्वेलर्सः क्या 7 साल बाद खुल पायेगा राज्य की सबसे बड़ी 12.25 करोड़ के गहनों की चोरी का रहस्य

 

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: