JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

नियोजन नीति को ले विपक्ष का विधानसभा में जमकर हंगामा, 12.30 तक सदन की कार्यवाही स्थगित

भाजपा के विधायक वेल में आ गये जमकर नारेबाजी की

Ranchi : झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू हुई. इस दौरान भाजपा के विधायक अमर बाउरी ने कार्यस्थगन की मांग करते हुए नियोजन नीति पर चर्चा की मांग की. बाऊरी ने कहा कि रघुवर दास की सरकार के समय बनायी गयी नियोजन नीति से राज्य के युवाओं को शत-प्रतिशत लाभ मिल रहा था.

इसे पढ़ें :Ranchi Univeristy : 14 कॉलेजों में नौ ट्राइबल एंड रीजनल लैंग्वेजेज की पढाई, शिक्षक केवल 30

बाउरी ने कहा कि तृतीय और चतुर्थ वर्ग के पदों पर झारखंड के युवाओं को सौ फ़ीसदी लाभ मिल रहा था. वर्तमान सरकार ने बिना किसी ठोस कारण के इसको हटा दिया, जबकि इसी नियम के पक्ष में सरकार हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति के मामले में सुप्रीम सुप्रीम कोर्ट गई हुई है. ऐसे में इस पर सदन में ध्यानाकर्षण के दौरान चर्चा होनी चाहिए.  इस पर स्पीकर में यह कहते हुए अमान्य कर दिया कि तारांकित और अल्पसूचित प्रश्नों पर इसपर चर्चा संभव है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

 हेमंत सरकार होश में आओ के नारे लगाये

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

प्रस्ताव अमान्य होते ही भाजपा के विधायक वेल में आ गये.  ये लोग लगातार हंगामा करते रहे. 20 मिनट में वे चार बार वेल में आ गये. इस दौरान जम कर नारेबाजी भी हुई.  हेमंत सरकार होश में आओ तथा  हाय हाय के नारे लगे. इस दौरान स्पीकर सदस्यों से सीट में जाने को कहते रहे, लेकिन विपक्षी विधायक नहीं माने. आखिरकार स्पीकर ने सदन की कार्यवाही 12:30  तक स्थगित कर दी.

इसे भी पढ़ें :राजधानी के दो निजी अस्पतालों को भेजा ही नहीं गया कोरोना वैक्सीन, लोग कर रहे हैं इंतजार

Related Articles

Back to top button