न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

17 दिसंबर के शपथ ग्रहण समारोह में दिखेगी विपक्षी एकता

4,883

New Delhi: 17 दिसंबर को मध्य प्रदेश और राजस्थान में नये मुख्‍यमंत्री शपथ लेंगे. यहां होने वाले मुख्यमंत्रियों के होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में एक बार फिर विपक्षी एकता देखने को मिल सकती है. ताजा जानकारी के अनुसार विपक्ष के कई बड़े नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं. मध्य प्रदेश के नये मुख्यमंत्री कमलनाथ का शपथ ग्रहण समारोह 17 दिसंबर को दोपहर 1.30 जमूरी मैदान में होगा, वहीं राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट भी 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे.

जानकारी के अनुसार शरद पवार, शरद यादव, एमके स्टालिन, तेजस्वी यादव, अखिलेश यादव, मायावती, अरविंद केजरीवाल और अन्य विपक्षी नेता 17 दिसंबर को राजस्थान और मध्य प्रदेश में शपथ समारोह में भाग लेंगे. ममता बनर्जी अपना प्रतिनिधि भेजेंगी क्योंकि एक रिश्तेदार की मौत के कारण वो शामिल नहीं हो पाएगीं.’

इससे पहले इस साल मई के महीने में जब कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का शपथ ग्रहण समारोह हुआ था तो बेंगलुरु में भी विपक्ष के कई बड़े नेता शामिल हुए थे. यहां सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री और एचडी कुमारस्वामी के पिता एचडी देवेगौड़ा, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव, मायवती, तेजस्वी यादव, अजीत सिंह, चंद्रबाबू नायडू, शरद पवार, अरविंद केजरीवाल, सीताराम येचुरी, मल्लिकार्जुन खड़गे, डी राजा और नारायणसामी मौजूद थे.

इसी तरह इस बार भी कांग्रेस मौके का लाभ उठाकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी एकता को फिर से दिखा सकती है. हाल में हुए 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 3 जगह जीत हासिल की है. तीनों राज्यों में उसने बीजेपी को सीधे मुकाबले में शिकस्त दी है. राजस्थान, मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ में भी शपथ ग्रहण समारोह 17 दिसंबर को हो सकता है.

इसे भी पढ़ें: बाबा रामदेव के साथ दिखे तेजप्रताप, तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर सेक्सटॉर्शन को अपराध घोषित करने वाला देश का पहला राज्य बना

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: