DeogharJharkhandLead News

विस में नमाज के लिये कमरा देने का विरोध, भाजपा आंदोलन पर उतारु, जिले से विस तक प्रदर्शन की योजना तैयार

Deoghar: झारखंड भाजपा के अध्यक्ष दीपक प्रकाश अपनी टीम के साथ संगठनात्मक प्रवास के तहत संथाल परगना प्रमंडल के दौरे पर हैं. दौरे के दूसरे दिन रविवार को दीपक प्रकाश ने परिसदन में हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हेमंत राज में जनता त्राहिमाम कर रही है और सूबे में खनिज संपदा की लूट व ट्रांसफर पोस्टिंग उद्योग धंधा का रूप ले चुका है. हेमंत सरकार मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है और साजिश के तहत देवघर के बाबा मंदिर सहित राज्य के अन्य धार्मिक स्थलों को कोविड के नाम पर बंद रखा गया है. हम सरकार से बाबा मंदिर सहित राज्य के अन्य धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग करते हैं.

इसे भी पढ़ेंःसाहिबगंज में ऑडियो वायरल, रूपा तिर्की और भाजपा नेता को दी गई हैं गालियां

advt

उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों को खोले जाने व विधानसभा परिसर में नमाज अदा करने के लिए कमरा को ले कमरा आवंटित किए जाने को लेकर भाजपा राज्य में आज से चरणबद्ध आंदोलन चलाएगी. जिसके तहत रविवार की शाम को विभिन्न जिला मुख्यालयों में विधानसभा अध्यक्ष व मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया जाएगा. जबकि 6 सितंबर को विभिन्न जिला मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन, 7 सितंबर को भाजपा के विभिन्न मंच मोर्चा द्वारा धरना प्रदर्शन व उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा जाएगा. इसके अलावा 8 सितंबर को विधानसभा के समक्ष धरना प्रदर्शन किया जाएगा और 9 सितंबर को भाजपा का शिष्टमंडल राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन सौंपा जाएगा.

 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बाबा मंदिर को खोलने की मांग को लेकर भाजपा विधायक सह जिला अध्यक्ष नारायण दास व सारठ विधायक रणधीर सिंह विधानसभा परिसर में धरना देंगे. जिसमें अन्य विधायक भी शामिल होंगे. संथाल परगना के राजनीति का केंद्र बिंदु देवघर है और यहां बाबा बसते हैं जहां से पूरे प्रदेश की राजनीति प्रभावित होती है. जनता व कार्यकर्ताओं से अनुभव प्राप्त हो रहा है कि हेमंत राज में जनता त्राहिमाम कर रही है और विकास कार्यों सहित सभी मोर्चों पर विफल है. 18 माह के शासनकाल में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चलने वाली कांग्रेस जेएमएम की सरकार विकास कार्यों के मामले में 18 कदम भी आगे नहीं बढ़ सकी है. अब तक ना तो 18 किलोमीटर सड़क बना पाई है और नाही 18 बिजली के पोल लगा पाई है, लेकिन संविदा पर कार्य करने वाले 18000 लोगों को बेरोजगार करने का काम जरूर किया है. इस सरकार के शासनकाल में 27 सौ महिलाओं के साथ बलात्कार जैसी घटना घटी है. हर दिन 6 लोगों की हत्या हो रही है और नक्सली घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है. हेमंत सरकार के 18 माह के शासनकाल में 700 से अधिक नक्सली घटनाएं घटी है और आज पूरा प्रदेश असुरक्षित महसूस कर रहा है. सत्ताधारी दल दोनों हाथ से खनिज संपदा की लूट कर रही है. चाहे वह कोल्हान का क्षेत्र आयरन हॉल हो, कोयला हो, स्टोन चिप्स व बालू सरकार ने लूट की छूट दे रखी है और इसकी प्रतिशत में राशि रांची पहुंचाने का काम किया जा रहा है. रांची से कोलकाता तक इनका रास्ता सुलभ है और सत्ता में कोलकाता के एक बिजनेसमैन केंद्र बिंदु बन बैठे हैं. हेमंत सोरेन सरकार में राज्य की आदिवासी जनता परेशानी महसूस कर रही है और उन्हें बरगला कर वोट बैंक बनाने का काम कर रही है.

इसे भी पढ़ेंः5 सितंबर, शिक्षक दिवस पर खास:   …ताकि भारतीय शिक्षा परंपरा का मूल अक्षुण्ण रहे

इस सरकार के शासनकाल में ट्रांसफर पोस्टिंग उद्योग धंधा का रूप ले चुका है. इस मामले में इस सरकार का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड ने होना चाहिए. एक अधिकारियों को 5 से 6 बार बदलने का काम कर उन्हें परेशान करने में लगी हुई है. जबकि कुछ अधिकारी राजनीति कार्यकर्ताओं की तरह काम कर रहे हैं और जनता के बजाए वह आकाओं का ख्याल रखने में व्यस्त है. भाजपा ऐसे अधिकारियों पर नजर बनाए हुए. उन्होंने कहा कि सत्ता आती है जाती है लेकिन अधिकारियों को राजनीतिक कार्यकर्ताओं की तरह काम करना भाजपा कतई मंजूर नहीं करेगी. जनता की लड़ाई भाजपा सड़क से सदन तक लड़ेगी. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संथाल परगना जैसे पिछड़े क्षेत्र में एम्स खोलने का काम कर कल्याणकारी कार्य किया है. देवघर एम्स के मामले में राज्य सरकार का सहयोग नकारात्मक रहा. एयरपोर्ट बनवाने के लिए स्थानीय सांसद विधायक ने सराहनीय कार्य किया है और आगे भी करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि देवघर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लगभग बनकर तैयार है लेकिन राज्य सरकार एप्रोच रोड के बहाने इसमें बाधा डालने का काम कर रही है. अब तक हेमंत सरकार एप्रोच रोड का निर्माण नहीं करा पायी है. सरकार संथाल परगना को अछूता करने की साजिश रच रही है.

 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हजारीबाग के भाजपा विधायक मनीष जायसवाल पार्टी के सम्मानित विधायक हैं और कांग्रेस व जेएमएम की गठबंधन वाली सरकार उन्हें बदनाम करने के लिए बानादाग कटकमदाग कोल्ड साइटिंग के नाम पर बदनाम करने की साजिश रच रही है. लेकिन जनता विपक्ष के बहकावे में आने वाली नहीं है. हमारे विधायक मनीष जायसवाल विकास कार्य के प्रति प्रगतिशील है और जनता के सुख दुख में हमेशा साथ रहते हैं जिससे विपक्ष घबरा गया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना काल खंड में जीएसटी का पैसा नहीं आने से महंगाई में बढ़ोतरी हुई है और पूरे दुनिया की अर्थव्यवस्था खराब हुई है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने साहसिक कार्य कर अर्थव्यवस्था के मामले में भारत को विश्व में उभरता हुआ देश बनाया है. प्रधानमंत्री देश की अर्थव्यवस्था को ठीक करने व जनकल्याणकारी योजनाओं को चलाने व कोविड-19 काल भूखा नहीं रहे इसको लेकर मुफ्त अनाज व वैक्सीन देने का काम कर रहे हैं. साथ ही डीबीटी के माध्यम से गरीबों को पैसा भी दिया जा रहा है.

 

रूपा तिर्की मामले की जांच अब सीबीआई आरंभ कर चुकी है। ऐसे में राज्य की जनता फिलहाल भयभीत महसूस कर रही है. भाजपा काम पर विश्वास करती है ना कि नाम पर. रूपा तिर्की मामले में डीएसपी प्रमोद मिश्रा का वायरल ऑडियो के मामले में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वायरल आडियो में बाबूलाल मरांडी व मेरे लिए अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया गया है जो दुख का विषय है. जबकि रूपा मृत हो चुकी है और उसके लिए भी जैसी भाषा का उपयोग किया गया है वह नारी सम्मान व आदिवासी सम्मान के लिए अपमान का विषय है. मैं राज्यसभा सदस्य हूं और इस मामले को प्रिविलेज में भी ले जाने का काम कर सकता हूं. उन्होंने कहा कि 2024 में संथाल परगना की 18 विधानसभा सीट पर भाजपा की जीत होगी. मौके पर भाजपा प्रदेश के महामंत्री प्रदीप वर्मा, उपाध्यक्ष विनोद शर्मा, स्थानीय विधायक सह जिला अध्यक्ष नारायण दास, सारठ विधायक रणधीर सिंह, भाजपा जिला उपाध्यक्ष राकेश नारायण सुग्गा,  जिला महामंत्री पंकज सिंह भदौरिया, अधीर चंद्र भैया, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रीता चौरसिया, संजीव जजवाड़े, महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष विजया सिंह, भाजपा जिला मंत्री रूपा केसरी, मीडिया प्रभारी सचिन सुलतानिया, जिला संगठन प्रभारी बबलू भगत, किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष विश्वनाथ रवानी, मुकेश पाठक,  सुनील मिश्रा, विधायक प्रतिनिधि धनंजय तिवारी, युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष अतुल सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: