JharkhandRanchi

सरकारी खाते से बिजली बकाये का पैसा काटे जाने का विरोध, केंद्र सरकार का पुतला दहन करेगी कांग्रेस

Ranchi : राज्य सरकार पर डीवीसी का बिजली बिल बकाया है. इसके एवज में आरबीआइ द्वारा सरकार के खाते से राशि कटौती जारी है. प्रदेश कांग्रेस ने इस पर अपना विरोध जताया है. पार्टी नेता और पूर्व प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने कहा है कि केंद्र सरकार राज्य के साथ सौतेलापन दिखा रही है. रघुवर सरकार के कार्यकाल में बिजली का पैसा बकाया रहा. पर इसका पैसा आरबीआइ के माध्यम से राज्य सरकार के खाते से काटा जा रहा है.

इस निर्णय के खिलाफ 22 सितंबर को अलबर्ट एक्का चौक (रांची) पर केन्द्र सरकार का पुतला दहन किया जायेगा. इससे पूर्व रांची विश्वविद्यालय गेट से एक जुलूस निकाला जायेगा. अलबर्ट एक्का चौक पर प्रदर्शन भी होगा.

इसे भी पढ़ें:ICC Women’s Ranking: भारतीय कप्तान मिताली राज फिर से No.1 , स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा को भी फायदा

advt

डकैती का उदाहरण

आलोक कुमार दुबे के मुताबिक पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार गलत फैसले लिये गये. पर इसकी सजा राज्य सरकार को भुगतनी पड़ रही. करोड़ों रुपये जबरन झारखंड सरकार के खाते से काट लिये जा रहे हैं.

यह एक तरह की डकैती है. संघीय ढांचे में जब राज्य सरकार ने खुद को इस समझौते से अलग करने का निर्णय लिया और इसकी सूचना भी केंद्र सरकार को दे दी, तब भी कटौती की गयी.

adv

यह पूरी तरह से असंवैधानिक है. इस फैसले के खिलाफ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव द्वारा हर स्तर पर केंद्र सरकार के समक्ष अपना विरोध दर्ज कराया जा चुका है.

इसे भी पढ़ें:रिम्स से भागे कैदी को पुलिस 48 घंटे बाद भी नहीं ढूंढ़ पायी, टेक्निकल सेल का ले रही मदद

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: