DhanbadJharkhand

महिलाओं ने शराब बेचने और शराब पीने वालों के खिलाफ खोला मोर्चा

Dhanbad :  मुनीडीह ओपी में महिलाओं ने शराब विक्रेताओं और शराब पीने वालों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसी क्रम में महिलाओं ने पुटकी और मुनीडीह क्षेत्र में अभियान चलाया. महिलाओं को आते देख शराब बेचने और शराब पीने वाले डर कर भागने लगे. महिलाओं ने कहा कि जो काम पुलिस को करना चाहिए था, वो काम हम महिलाओं को करना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस विशेष : जिंदगी का सफर मुश्किल था, मगर कभी हार नहीं मानी रजिया बेगम ने

शराब के कारण कई घर हो चुके हैं बर्बाद

महिलाओं ने कहा कि शराब बिकने से घर वाले सारा पैसा शराब में बर्बाद कर देते हैं. जिससे घर चलाना मुश्किल हो जाता है. सड़क किनारे लगे शराब की दुकानों में शराबियों का अड्डा रहता है. स्‍कूल जाने वाली बच्चियों और महिलाओं से छेड़खानी होती है. महिलाओं ने कई बार इसकी शिकायत पुलिस से की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. उल्‍टे अवैध शराब करोबारियों को बढ़ावा दिया जा रहा है. महिलाओं ने कहा कि जब किसी ने नहीं सुनी, तो हमलोग अवैध शराब बेचने वालाें के खिलाफ एक जुट हो गये.

इसे भी पढ़ें : संघर्ष के बल पर मुन्नी ने बनाई अपनी राह, हाथों के स्वाद ने समाज में दिलाया नया मुकाम

जब तक अवैध शराब कारोबार नहीं होगा बंद, तब तक आंदोलन

महिलाएं उन्मुलन महिला मोर्चा के बैनर तले एक जुट हुईं. महिलाएं अवैध शराब बेचने वाले दुकानदारों के दुकानों में घुस कर चेतावनी देने लगींं.महिलाएं अपने हाथों में डंडे और झाड़ू के साथ तमाम क्षेत्रों में घूम- घूमकर सभी अवैध शराब बिक्रेताओं को चेताया और दुकान बंद करने की चेतावनी दी. मोर्चा की सुंदरी देवी कहा कि जब तक पूरी तरह से अवैध शराब पर लगाम नहीं लग जाता, तब तक ये अभियान जारी रहेगा.

इसे भी पढ़ें : महिला दिवस: ईमानदारी और निष्ठा से महिलाएं बनी मिसाल, हर क्षेत्र में मनवा रही अपनी कामयाबी का लोहा

Related Articles

Back to top button