JharkhandRanchiTop Story

विपक्ष के कई नेता घर बैठे पत्रकारों से बंद का लेते रहे जायजा

सत्य प्रकाश प्रसाद

Ranchi: झारखंड में विपक्ष द्वारा झारखंड बंद के दौरान कई पार्टियों के नेता घर बैठक बंद का जायजा पत्रकारों से लेते रहे. सुबह में बंदी का कोई खास असर रांची में नहीं देखने को मिला. सुबह 9 बजे तक कोई भी विपक्ष का बड़ा नेता सड़कों पर बंद के समर्थन में नहीं उतरा.

सुबह के 10 बजे जैसे ही बंद कमजोर पड़ने लगा कई विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने अपने-अपने अधिकारियों से संर्पक साधा तथा रणनीति तैयार करने में जुट गये. आनन-फानन में विपक्ष के नेता सुबह 10.30 बजे अपने-अपने पार्टी के कार्यकर्त्ताओं के साथ फिरायालाल चौक की ओर बढ़ चले.

advt

इसके बाद झारखंड बंद एक आकार लेने लगा. दोपहर तक विपक्ष के सभी शीर्ष नेताओं ने बंद के समर्थन में फिरायालाल चौक पर प्रदर्शन कर अपनी गिरफ्तारी दी.

d9110173e6bfd801c04c65e61f120934
बंद कराने सड़क पर उतरे बाबूलाल मरांडी, सुबोधकांत सहाय और प्रदीप यादव

इसे भी पढ़ें- कानूनी खौफ से बंद में शामिल नहीं हुए आदिवासी हॉस्टल के छात्र, पसरा रहा सन्नाटा

मोरहाबादी से लेकर करमटोली तक जनजीवन रहा सामान्य

झारखंड बंद के दौरान रांची के मोरहाबादी में कोई खास असर देखने को नहीं मिला. लोग समान्य रूप से अपने- अपने दौनिक कार्य करते दिखे. सड़कों पर समान्य रूप से छोटे वाहनों का आवागमन लगा रहा. पुलिस की ओर से किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे.

बंदी की खबर के कारण बहुत से लोग सड़कों पर नहीं दिखे. कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली. करमटोली से जेल मोड़ तक पुलिस बल बड़ी संख्या में तैनात दिखे.

adv

मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात अनगड़ा सीओ जयप्रकाश करमाली ने न्यूज विंग को बताया कि मोरहाबादी से लेकर करमटोली तक बंद पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा. पुलिस और अधिकारी लगातार कैंप कर रहे हैं और स्थिति पर नजर रखे हुए हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button