lok sabha election 2019

विपक्ष मान चुका है हार, विपक्ष का नेता कौन होगा इसकी कर रहे तैयारीः रघुवर दास

Ranchi: राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि भाजपा राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटें जीतेगी. राजमहल सीट पर सीएम ने कहा कि सिर्फ राजमहल सीट पर नेक टू नेक फाइट है, पर वहां भी भाजपा 7 से 8 हजार मतों से जीतेगी. उन्होंने कहा कि सारा विपक्ष मान चुका है कि फिर से मोदी सरकार आ रही है, अब विपक्ष का नेता कौन होगा उसकी तैयारी चल रही है. एक्जिट पोल के बारे में उन्होंने कहा कि एक्जिट पोल हमेशा सही नहीं होता, पर भाजपा की सरकार प्रचंड बहुमत से आ रही है. उन्होंने कहा कि अब देश की जनता समझ चुकी है कि उनके हित में क्या है. 2014 के बाद फिर से नकारात्मक राजनीति करनेवालों को जनता नकार चुकी है.

इसे भी पढ़ें – सीएम का दावाः साढ़े चार साल में 30 लाख घरों में बिजली पहुंचायी, हकीकतः कनेक्शन तो जुड़ा, देने को बिजली नहीं

जनता में विकास की भूख जगी है

रघुवर दास ने कहा कि जनता में विकास की भूख जगी है इसलिए इस चुनाव में लोगों ने जाति, धर्म, संप्रदाय और क्षेत्रीयता से ऊपर उठ कर तीव्र विकास के साथ मजबूत सरकार बनाने के लिए मतदान किया है. सारे एग्जिट पोल ने फिर एक बार मोदी सरकार की संभावना जताई है. यह ट्रेंड देश की सकारात्मक राजनीति का परिचायक है. मोदी सरकार ने उग्रवाद और आतंकवाद पर नकेल कसी है. उसी का परिणाम है कि घोर उग्रवाद प्रभावित माने जाने वाले क्षेत्र के लोग भी मतदान में बढ़ चढ़कर शामिल हुए. राज्य की जनता शांति और विकास चाहती है.

इसे भी पढ़ें – 30 करोड़ खपाने के लिए निगम और विभाग ने अपनाया तरह-तरह का हथकंड़ा

जनता ने 2014 के तर्ज पर ही अवसरवादी और नापाक गठबंधन को नकार दिया

उन्होंने ने कहा एनडीए राज्य की 14 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगा. क्योंकि देश और राज्य की जनता ने आज़ाद भारत में पहली बार सरकार के बदलाव के लिए नहीं बल्कि सरकार के विकास कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री पर भरोसा जताया है. जनता अब अपना हित-अहित समझने लगी है. उन्होंने कहा कि जनता ने इस चुनाव में भी 2014 के तर्ज पर ही, अवसरवादी और नापाक गठबंधन को नकार दिया है. नकारात्मक राजनीत करनेवाले नकारे लोगों को आगामी 23 मई को जवाब मिल जायेगा.

इसे भी पढ़ें – खूंटीः पीएलएफआइ के तीन नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close