न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

विपक्ष का गठबंधन तय : JMM 43, कांग्रेस 31 और RJD 7 सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी, हेमंत होंगे चेहरा

1,061

Ranchi : राज्य की सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों के गठबंधन ने आकार ले लिया है. झाऱखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) से बने इस गठबंधऩ का नेतृत्व जेएमएम करेगा. यानि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में तीनों दल मिलकर चुनावी मैदान में उतरेंगे.

प्रेस क्लब में आयोजित जेएमएम और कांग्रेस की संयुक्त प्रेसवार्ता में कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जेएमएम 43, कांग्रेस 31 और आरजेडी 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Sport House

वहीं पहले चरण की 13 सीटों की शेयरिंग के साथ-साथ आरजेडी के 7 सीटों की घोषणा भी आरपीएन सिंह ने कर दी है.

इस दौरान जेएमएम कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन, कांग्रेस सह-प्रभारी मैनुल हक, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection: झाविमो ने 9 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की

Mayfair 2-1-2020

हेमंत होंगे मुख्यमंत्री का चेहरा

लोकसभा चुनाव के तहत बने समझौते को पुख्ता करते हुए आरपीएन ने घोषणा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव हेमंत सोरेन के नेतृत्व लड़ा जायेगा. यानि बहुमत में आने पर मुख्यमंत्री के दावेदार हेमंत सोरेन होंगे.

आरपीएन ने घोषणा की कि गठबंधन के तहत किसी भी विधानसभा सीट पर फ्रेंडली मैच नहीं होगा. महागठबंधन का कोई नेता अगर निर्दलीय चुनाव लड़ता है, तो उसे महागठबंधन से बाहर कर कठोर कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें : क्यों न शिक्षा बने चुनावी मुद्दा- 1st फेज चुनाव वाले छह जिले में हर साल 1.50 लाख छात्र पास करते हैं इंटर, कॉलेजों में सीट हैं सिर्फ 9 हजार

7 सीटों में आरजेडी लड़ेगा चुनाव

आरपीएन ने बताया कि आरजेडी के हिस्से में गयी कुल 7 सीटों में देवघर, गोड्डा, कोडरमा, चतरा, बरकट्टा, हुसैनाबाद, छत्तरपुर शामिल हैं. कांग्रेस के हिस्से 6, जेएमएम के हिस्से में 4 और आरजेडी के हिस्से में 3 सीटें रहेगी.

इसमें गुमला (जेएमएम), विशनपुर (जेएमएम), लोहरदगा (कांग्रेस), मनिका (कांग्रेस), लातेहार (जेएमएम), पांकी (कांग्रेस), डाल्टनगंज (कांग्रेस), विश्रामपुर (कांग्रेस), छत्तरपुर (आरजेडी), हुसैनाबाद (आरजेडी), गढ़वा (जेएमएम), भवनाथपुर (कांग्रेस), चतरा (आरजेडी) सीट शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : #Kharsawan सीट के लिए अर्जुन मुंडा का प्लान: (A) पत्नी मीरा मुंडा को टिकट दिलाना, (B) मंगल सोय को आगे करना

SP Deoghar

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like