JharkhandKoderma

कोडरमा में बेपटरी हुई परिचालन व्यवस्था दो घंटे बाद पटरी पर आई

Koderma : कोडरमा में बेपटरी हुई मालगाड़ी को पुन: पटरी पर लाया गया. इसके बाद से ग्रैंडकार्ड रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन सामान्य हुआ. मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण अप व डाउन लाइन पर दो घंटे से अधिक समय तक परिचालन बाधित रहा.

इसे भी पढ़ें : कोडरमा में मालगाड़ी हुई बेपटरी, ट्रेनों का आवागमन बाधित

advt

घटना की सूचना पर सहायक मंडल अभियंता एन एन दिवाकर, पीडब्ल्यूआई राजेश कुमार, यातायात निरीक्षक अरविंद कुमार सुमन, स्टेशन अधीक्षक एके सिंह, एमके महाराज, पिपराडीह स्टेशन मास्टर वीवी सिंह सहित कैरेज एवं वैगन तथा इंजीनियरिंग विभाग के दर्जनो कर्मी मौके पर पहुंच कर यातायात परिचालन को सुचारू करने में जुट गए.

इसे भी पढ़ें : IIM Ranchi : 10 सालों में नहीं मिली एक फूटी कौड़ी, अब 130 करोड़ का हिसाब मांग रही है सरकार

adv

जानकारी अनुसार मुगलसराय से 59 वैगन एमटी मालगाड़ी बोनादाग रेलवे साइडिंग जा रही थी. कोडरमा स्टेशन पश्चिमी केबिन के निकट डाउन से अपलाइन होते हुए मालगाड़ी को लूप लाइन ले जाया जा रहा था. इसी क्रम में इंजन से 22 वां बोगी के चार चक्का प्वांइट 61बी के निकट बेपटरी हो गई. ड्राइवर को सूचना मिलते ही ब्रेक लगाने के बावजूद बेपटरी हुई मालगाड़ी लगभग 70 मीटर आगे की ओर खींच ले गई. बाद में गझंडी से मंगाई गई लाइट इंजन पिछले हिस्से के 37 डब्बे को बोगी से अलग कर डाउनलोड लाइन पर ले जाया गया, और आगे के 21 बोगी को अलग कर अप लूप लाइन में लगाया गया. सुबह 11 बजे के करीब यातायात सामान्य हुआ. बाद में गोमो जंक्शन से आई दुर्घटना राहत यान के जरिए बेपटरी हुई बोगी को पटरी पर लाया गया. इसके बाद राहत कर्मियों के साथ रेल अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: