JharkhandLead NewsNEWSRanchi

मुठभेड़ में शहादत के बाद झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज

Ranchi: झारखंड में हाल के कुछ सालों में पुलिस को नक्सल विरोधी अभियान में लगातार बड़ी सफलता मिल रही है. सुदूर इलाकों तक विकास की किरण ने नक्सलियों के दायरे को सीमित कर दिया है. झारखंड पुलिस बार बार कह रही है कि जो नक्सली बचे हैं, उनके मरने के दिन बहुत नजदीक आ रहे हैं. झारखंड पुलिस ने दावा किया है कि राज्य के कई इलाकों से नक्सलियों का सफाया कर दिया गया है. हालांकि, माओवादियों के कुछ ईनामी कैडर अब भी क्षेत्र में सक्रिय हैं.

इसे भी पढ़ेंःविधानसभा सत्र के बाद झारखंड में लागू हो जाएगा नया लेबर वेज कोड, सुझाव के लिए पब्लिक डोमेन में डाली गयी है नियमावली

advt

इधर, लातेहार में नक्सलियों ने झारखंड पुलिस के साथ मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट को निशाना बनाया. जेजेएमपी के नक्सली और झारखंड जगुआर के बीच  मुठभेड़ में डिप्टी कमांडेट राजेश कुमार शहीद हो गए. झारखंड पुलिस के आईजी ने कहा की शहादत बेकार नहीं जाएगी और नक्सलियों के खिलाफ अभियान को और तेज किया गया है. लातेहार के जंगलों में झारखंड पुलिस ने सर्च आपरेशन को तेज कर दिया है. नक्सल अभियान में सीआरपीएफ कोबरा एवं एसटीएफ के सुरक्षाबलों के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.

 

झारखंड पुलिस ने दावा किया है नक्सली को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. लातेहार में नक्सलियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन की मॉनिटरिंग पुलिस मुख्यालय स्तर से की जा रही है .नक्सलियों की टोह में जंगली-पहाड़ी क्षेत्र में छापेमारी अभियान चला रखे हैं. वहीं लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया की मुठभेड़ के बाद जेजेएमपी के नक्सलियो के खिलाफ अभियान को तेज किया गया है और जिस इलाके में मुठभेड़ हुई थी उस इलाके में सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रहे हैं.

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: