Corona_UpdatesWorld

चीन में खोले गये और स्कूल, विमान संचालन भी शुरू

Beijing: चीन में रविवार को कोरोना वायरस के पांच नये मामले सामने आये हैं. वहीं वाणिज्यिक केंद्र शंघाई ने कुछ स्कूलों को फिर से खोलने और एयरलाइनों ने विमानों का संचालन शुरू करने की घोषणा की. नये मामलों में से दो आयातित मामले हैं और तीन उत्तरपूर्वी प्रांत जिलिन से सामने आये हैं.

इसे भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के औरैया सड़क हादसे में पुरुलिया के 4 प्रवासी मजदूरों की मौत

माध्यमिक और हाईस्कूलों के छात्रों के लिए कक्षाएं शुरू

शंघाई में छात्र वायरस की जांच कराने और स्कूलों में सामाजिक दूरी बरतने के बजाय ऑनलाइन कक्षाएं जारी रखने का विकल्प अपना रहे हैं. बीजिंग और अन्य शहरों की तरह शंघाई ने परीक्षाओं की तैयारी कर रहे माध्यमिक और हाईस्कूलों के छात्रों के लिए कक्षाएं शुरू कर दी हैं.

पिछले महीने मौत का कोई नया मामला सामने नहीं आया था लेकिन जिलिन में एक व्यक्ति की मौत को संक्रमण से जोड़कर देखा गया है. इसके साथ ही चीन में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की संख्या 4,634 हो गई और 82,947 लोग संक्रमित पाये गये हैं.

इसे भी पढ़ें- #RU में ऑनलाइन होगी पीजी सेमेस्टर-4 और यूजी सेमेस्टर-6 की मिड सेम परीक्षा

पर्यटक स्थल फिर से खोले गये

कोविड-19 के इलाज के लिए अब केवल 86 लोग अस्पताल में भर्ती हैं जबकि इससे संक्रमित 519 अन्य लोग पृथक-वास में हैं. देश में गर्मियों की छुट्टियों को देखते हुए कई पर्यटक स्थल फिर से खोल दिए हैं. हालांकि सामाजिक दूरी के सख्त नियम अब भी लागू हैं. 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस चीन से ही पूरी दुनिया में फैला है. हालांकि चीन ने कोरोना पर कुछ हद तक काबू पा लिया है. यहां पिछले कुछ महीनों में बहुत ही कम मामले सामने आये हैं. वहीं कोरोना संक्रमण के मामले में भारत चीन से भी आगे निकल गया है.

इसे भी पढ़ें- घिसे-पिटे उपायों की जगह सरकार अर्थव्यवस्था को उबारने के नये तरीके लायें: BMS

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button