Dhanbad

#PMCH के रेजिडेंट डॉक्टर्स की कलमबंद हड़ताल के कारण ओपीडी सेवा बधित, मरीज परेशान

Dhanbad: पीएमसीएच के सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर सोमवार को कलमबंद हड़ताल पर रहे. पीएमसीएच के साथ साथ राज्य के एमजीएम जमशेदपुर, दुमका, हजारीबाग व पलामू मेडिकल कॉलेजों के रेजिडेंट डॉक्टर भी हड़ताल पर हैं. सरकार से बकाये वेतन भुगतान व वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर रेजिडेंट डॉक्टर आंदोलन रहे हैं.

Jharkhand Rai

इस हड़ताल से ओपीडी सेवा पूरी तरह से प्रभावित हुई है. ओपीडी के साथ-साथ इंडोर में सेवा देने वाले डॉक्टर्स की हड़ताल के कारण मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. पीएमसीएच में लगभग 35 सीनियर रेजिडेंट हैं. दिन की हड़ताल के कारण पीएमसीएच की स्वास्थ्य सेवा पूरी तरह चरमरा गयी.

इसे भी पढ़ेंः#Garhwa: दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या,आक्रोशित लोगों ने शव के साथ किया सड़क जाम-तोड़फोड़

तीन माह से नहीं मिल रहा है वेतन

पीएमसीएच के सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों को तीन महीने से वेतन नहीं मिल रहा है. साथ ही इंक्रीमेंट भी नहीं दिया जा रहा है. और न ही इंक्रीमेंट की कोई जानकारी ही दी जा रही है. झारखंड छोड़कर दूसरे राज्यों में रेजिडेंट डॉक्टरों को प्रति माह 80 से 85 हजार रुपये दिये जा रहे हैं. झारखण्ड में मात्र 60 हजार रुपये ही मिलते हैं. और ये 60 हजार रुपये भी वक्त पर नहीं दिये जाते हैं. जिसे लेकर सभी रेजिडेंट डॉक्टर कलमबंद हड़ताल पर हैं.

Samford

… तो इमरजेंसी सेवा भी कर देंगे ठप

डॉक्टर्स ने बताया कि अगर सरकार जल्द ही मांगें पूरी नहीं करती है तो 9 तारीख से इमरजेंसी सेवा भी ठप कर दी जायेगी. सभी डॉक्टर हड़ताल पर चले जायेंगे. इसके बावजूद भी मांगें पूरी नहीं हुई तो सभी रेजिडेंट डॉक्टर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जायेंगे और इसकी जवाबदेही सरकार की होगी.

रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल के कारण सुदूर क्षेत्रों से इलाज कराने आये मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. कई मरीजों को इलाज नहीं हो पाने के कारण उन्हें बेरंग लौटना पड़ा तो कई मरीजों ने प्राइवेट अस्पतालों की शरण ली. मरीजों ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि आज रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल है,जिस कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा.

इसे भी पढ़ेंःलीज समाप्त होने के बाद भी जारी है पाकुड़ में पत्थर खनन, बस खनन विभाग की वेबसाइट पर बंद है खदान

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: