BusinessFashion/Film/T.VLead NewsNational

भारत में केवल 5 Tesla कारें, मुकेश अंबानी की है फेवरेट, बॉलीवुड की ये दो हस्ती भी हैं मालिक, जानें कौन है देश का सबसे पहला खरीदार

Tesla Model S 100D कार सिंगल चार्ज में 495 किलोमीटर की रेंज देती

New Delhi : एशिया के सबसे रईस रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को दुनिया के सबसे अमीर Elon Musk की कंपनी Tesla की कारें बेहद पसंद हैं. भारत में इस समय केवल पांच टेस्ला कारें हैं जिनमें दो कारें अकेले मुकेश अंबानी के पास हैं.

दऱअसल टेस्ला कंपनी की कार के भारतीय बाजार में एंट्री करने का टाइम लगातार आगे बढ़ता जा रहा है. टेस्ला की ईवीएस की दुनिया में एक कमांडिंग लीड है, भारतीय बाजार से इसकी गैर मौजूदगी के बावजूद कुछ भरतीयों ने इसे इम्पोर्ट किया है. इन चार लोगों के पास हैं पांच टेस्ला कारें…

मुकेश अंबानी ने साल 2019 में पहली टेस्ला कार को अपने बेड़े में शामिल किया था. मुकेश अंबानी के पास टेस्ला कार मॉडल एस 100डी (Tesla Model S 100D) है. यह कार सिंगल चार्ज में 495 किलोमीटर की रेंज देती है, इसकी टॉप स्पीड 249 किलोमीटर प्रति घंटे है. ये कार 4.3 सेकेंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

इसे भी पढ़ें:Assembly Election : कांग्रेस ने पंजाब के लिए 86 उम्मीदवारों की सूची जारी की, चमकौर साहिब से चुनाव लडेंगे सीएम चन्नी

Tesla Model X 100D भी खरीदी है अंबानी ने

वहीं अंबानी परिवार ने Tesla Model X 100D भी खरीदी है. व्हाइट कलर की ये कार फिलहाल एंटीलिया से बाहर नहीं दिखाई दी है. यह कार सिंगल चार्ज करने पर यह 475 किलोमीटर की रेंज देती है. यह कार महज 2.5 सेकेंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड हासिल कर लेती है.

इसे भी पढ़ें:कंफर्ट ज़ोन से परहेज करने वाले और ज़मीन से जुड़े पत्रकार थे कमाल खान

एस्सार ग्रुप के प्रशांत रुईया ने देश में सबसे पहले खरीदी थी टेस्ला कार

एस्सार ग्रुप के प्रशांत रुईया ने खरीदी पहली कार एस्सार ग्रुप के प्रशांत रुईया ने देश में सबसे पहले टेस्ला की कार खरीदी थी. प्रशांत रुईया ने साल 2017 में टेस्ला की कार इम्पोर्ट कराई थी.

रुईया के पास ब्लू कलर की Tesla Model X कार है. इलेक्ट्रिक एसयूवी में दो मोटर दी गई हैं. ये 7 सीटर कार है. यह कार महज 4.8 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार पकड़ सकती है.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : अब हर साल 23 जनवरी से होगी गणतंत्र दिवस समारोह की शुरुआत, जानें क्यों बदली गई तारीख

बॉलीवुड के एक्टर के पास है टेस्ला कार

Tesla कारों के मालिकों की लिस्ट में बॉलीवुड से दो नामी एक्टर है. एक्टर रितेश देशमुख के पास Tesla Model X कार है. जानकारी के मुताबिक ये कार उनकी पत्नी जेनेलिया डिसूजा ने रितेश को गिफ्ट की थी. इस कार को लेकर रितेश देशमुख बहुत पजेसिव हैं.

पूजा बत्रा के पास भी है कार

पूर्व मिस इंडिया पैसिफिक पूजा बत्रा (Former Miss India Pacific Pooja Batra) के पास भी टेस्ला की कार है. बत्रा के पास कंपनी की सबसे किफायती कार Tesla Model 3 है. यह कार 5 सेकेंड में 100 तक की रफ्तार पकड़ सकती है. सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 386 किलोमीटर है. इसकी टॉप स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटे है.

विदेशों से कार खरीदने में इम्पोर्ट ड्यूटी चुकानी पड़ती है. कई बार ये ड्यूटी कार की कीमत से अधिक हो जाती है. टेस्ला भारत सरकार से इम्पोर्ट ड्यूटी को कम करने की रिक्वेस्ट कर चुकी है.

वहीं भारत सरकार चाहती है कि टेस्ला भारत में ही अपनी कारों का निर्माण करे, जिससे इम्पोर्ट ड्यूटी की समस्या ही नहीं रहेगी.

इसे भी पढ़ें:बार कांउसिल ने तीन जिलों के नोटरी पब्लिक को किया शो कॉउज, गलत तरीके से करते थे एफिडेविट जारी

Advt

Related Articles

Back to top button