Education & CareerJharkhandJobsLead NewsNationalRanchi

JEE MAIN एप्लीकेशन डेट खत्म होने में बचे हैं सिर्फ 4 दिन, नेगेटिव मार्किंग का होगा प्रावधान

Ranchi :  जेईई मेन परीक्षा 2022 के लिए एप्लीकेशन डालने की तारीख अगले चार दिन में समाप्त होने जा रही है. इच्छुक और योग्यताधारी उम्मीदवार 31 मार्च तक एप्लीकेशन डाल सकते हैं. इंजीनियरिंग के इच्छुक उम्मीदवार jeemain.nta.nic वेबसाइट पर लॉग इन कर एप्लीकेशन कर सकते हैं.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से यह परीक्षा ली जायेगी. एजेंसी परीक्षा तो लेगी पर इस बार किये गये आवेदन में सुधार का मौका नहीं देगी. जेईई मेन 2022 परीक्षा 21 अप्रैल से 4 मई के बीच आयोजित होने वाला है. यह परीक्षा शिफ्ट में आयोजित किया जायेगा. बड़ा बदलाव इस परीक्षा को लेकर यह है कि इसमें नेगेटिव मार्किंग रहेगी. पिछली बार की परीक्षा के वैकल्पिक प्रश्न में नेगेटिव मार्किंग नहीं थी पर इस बार होगा.

इसे भी पढ़ें :BITSAT 2022 के लिए Application Process शुरू, पिलानी, गोवा और हैदराबाद में मिलेगा Admission

Catalyst IAS
ram janam hospital

ये कर सकते हैं आवेदन

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

बताते चलें कि जिन उम्मीदवारों ने अब तक एप्लीकेशन नहीं डाला है वे आवेदन कर सकते हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के नोटिफिकेशन के मुताबिक जिन उम्मीदवारों ने 2020, 2021 में कक्षा 12 / समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की है, या 2022 में परीक्षा में शामिल हो रहे हैं वे भी जेईई मेन परीक्षा में शामिल हो सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :Jharkhand: इस साल भी छात्र-छात्राएं नहीं चला पाएंगे साइकिल,विभाग में पड़ा रह गया 244 करोड़

इन भाषाओं में होगी परीक्षा

जेईई मेन 2022 हिंदी, अंग्रेजी और गुजराती के अलावा असमिया, बंगाली, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु तथा  उर्दू भाषा में आयोजित होगी. इसके साथ ही दूसरे टर्म की परीक्षा के लिए एप्लीकेशन विंडो पहले टर्म के रजिस्ट्रेशन के बाद खोला जायेगा.

इसे भी पढ़ें :RANCHI NEWS :  CCL अफसर को झांसे में लेकर साइबर अपराधी ने उड़ाये 64.85 लाख, आरोपी गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button