JharkhandJobsLead NewsRanchiTOP SLIDER

नियुक्ति वर्ष के बचे महज 3 माह, रोजगार मांगते युवाओं के सपोर्ट में सुर मिलाने लगी कांग्रेस

राज्य सरकार ने वर्ष 2021 को नियुक्ति वर्ष घोषित किया है पर अभी तक नहीं हुई नियुक्तियां

Ranchi :  राज्य सरकार ने इस वर्ष को नियुक्ति वर्ष घोषित किया था, लेकिन नयी नियुक्तियां अब तक शुरू नहीं हो पायी हैं. नियोजन नीति, भाषायी विवाद के बीच सरकारी रस्मो रिवाज जारी है. राज्य के युवा सड़कों पर लगातार उतर कर आवाज बुलंद कर रहे हैं. सोशल मीडिया के जरिये भी सरकार से अपना हक मांग रहे हैं. अब प्रदेश कांग्रेस ने नियुक्ति वर्ष पर आशंका जतायी है. इस दिशा में सरकार को अपनी गति तेज करने की अपील की है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने झारखंडी युवाओं के ट्विटर पर रोजगार मांगे जाने के विषय पर संज्ञान लिया है. ठाकुर ने सीएम हेमंत सोरेन से कहा है कि युवाओं की मांग जल्द से पूरी की जानी चाहिये. सरकार द्वारा घोषित नियुक्ति का वर्ष दिसंबर में समाप्त हो जायेगा.

इसे भी पढ़ें :Gumla: बाल मजदूर मुक्ति संस्थान के अधिकारी मिथिलेश साहू की ऑफिस में घुसकर नृशंस हत्या, पहले गोली मारी फिर गला रेता

advt

आदिवासी मूलवासियों के हितों पर असर

झारखंडी युवा ने ट्विटर के जरिये शिकायत की है कि सीएम ने आदिवासी मूलवासी सफल अभ्यर्थियों की नियुक्ति को रोके रखा है. मूलवासी, आदिवासियों को रोजगार दिये जाने की घोषणा का अखबारों में इश्तेहार डालकर काम चलाया जा रहा है. सरकार युवाओं को महज मनरेगा में ही रोजगार देने का इरादा रखती है.

इसे भी पढ़ें :JPSC 7-10 वीं सिविल सेवा परीक्षा : 19 सितंबर को परीक्षा आयोजन पर मंथन, एडवोकेट जेनरल ने कहा : प्रार्थी सुप्रीम कोर्ट को दे सकते हैं जानकारी

 

वादाखिलाफी और विश्वासघातः एसोसिएशन

झारखंड यूथ एसोसिएशन के शफी इमाम के मुताबिक हेमंत सरकार ने युवाओं के साथ वादाखिलाफी और विश्वासघात किया है. इस सरकार से उम्मीद थी कि वह युवाओं के कैरियर को संवारने, आगे बढ़ाने में कारगर साबित होगी. पर यूपीए सरकार ने युवाओं की उम्मीदों पर पानी फेरा है. राजधानी से लेकर अलग अलग जिलों में युवाओं ने धरना, आंदोलन के जरिये सरकार के पास अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की है पर सरकार लगातार खिलवाड़ करती जा रही है. नियुक्ति वर्ष की बात कह कर उसने ठेंगा ही दिखाया है. अब तीन महीने में एक भी नियुक्ति किसी की होगी, इस पर संदेह ही है.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : बैंक ग्राहकों को RBI ने दी बड़ी राहत, जल्दी कराये ये काम नहीं तो A/C होगा फ्रीज

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: