Education & Career

14 से 30 सितंबर तक ली जायेगी मारवाड़ी कॉलेज में यूजी और पीजी फाइनल की ऑनलाइन परीक्षा

Ranchi : मारवाड़ी कॉलेज में यूजी और पीजी फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा ऑनलाइन ली जायेगी. कॉलेज प्रबंधन की ओर से इसकी तैयारी कर ली गयी है. इस संबध में सूचना शनिवार को निकाली गयी. जिसमें बताया गया है कि कॉलेज की ओर से यूजी छठे और पीजी चौथे सेमेस्टर की परीक्षा ऑनलाइन ली जायेगी. इसके लिए 14 सितंबर से 30 सितंबर तक परीक्षा की तारीख तय की गयी है.

परीक्षार्थी कॉलेज की वेबसाइट के जरिये परीक्षा देंगे. जो लगभग तीन घंटे की होगी. जारी सूचना में कहा गया है कि नन सीबीसीएस, सीबीसीएस और एक वर्षीय आमनत कोर्स (अमीन की पढ़ाई) की फाइनल परीक्षा ली जा रही है. कोविड 19 को ध्यान में रखते हुए मारवाड़ी कॉलेज सभी परीक्षाएं ऑनलाइन ले रहा है. इसी दौरान फाइनल परीक्षा भी ली जायेगी.

इसे भी पढ़ें – झारखंड के भीतर चलेंगी बसें, कोरोना पॉजिटिव या सैंपल दिये व्यक्ति रिपोर्ट आने तक नहीं कर सकेंगे यात्रा, जानिये और क्या हैं नियम…

कॉलेज की वेबसाइट में उपलब्ध है एग्जाम रूटीन

कॉलेज के परीक्षा नियंत्रक एके लाल ने बताया कि कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट में परीक्षा की सारी जानकारी दी गयी है. जिसे छात्र डाउनलोड कर सकते हैं. वहीं समय-समय पर अन्य सूचनाएं अपडेट की जायेंगीं. ऑनलाइन परीक्षा में छात्रों को परेशानी न हो, इसके लिए टाइम ब्रेकअप किया गया है. जिसमें शुरूआती पंद्रह मिनट प्रश्नपत्र डाउनलोड करने के लिए, पंद्रह मिनट छात्रों के परीक्षा संबधी डिटेल भरने के लिए, दो घंटे आंसर लिखने और पीडीएफ में आंसर सीट जमा करने के लिए 30 मिनट का समय दिया जायेगा. परीक्षा कॉलेज की वेबसाइट पर ली जायेगी.

इसे भी पढ़ें – बिना नाम लिए सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर हमला- ‘लोकशाही पर बढ़ रही तानाशाही, खतरे में है संविधान’

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: