न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बिहार पुलिस के 2446 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, 25 सितंबर तक करें आवेदन

63

NW Desk: पुलिस सेवा में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बिहार सरकार ने बेहतरीन अवसर दिये हैं. बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने पुलिस विभाग के विभिन्न पदों में कुल 2446 नियुक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रही है.

जिन पदों पर नियुक्तियां होनी हैं, उनमें सब इंस्पेक्टर, सार्जेंट व सहायक जेल अधीक्षक के पद शामिल हैं. सहायक जेल अधीक्षक पद के लिए भूतपूर्व सैनिक भी आवेदन कर सकते हैं.

विभिन्न पदों पर रिक्तियों की बात करें तो सब इंस्पेक्टर के 2064, सार्जेंट के 215 पदों पर नियुक्तियां की जायेंगी.

वहीं कारा विभाग में सहायक अधीक्षक के 125 पदों और सहायक अधीक्षक (भूतपूर्व सैनिक) के 42 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 सितंबर 2019 है.

इसे भी पढ़ें – कचरे का उठाव ठप, कर्मचारियों को नहीं मिला है वेतन, एनएच 58 पर अंधेरा, निगम के नये आयुक्त विवाद सुलझा नहीं पा रहे!  

योग्यता

इन पदों पर आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो आवेदक का स्नातक होना आवश्यक है. वहीं उम्र सीमा की बात करें तो महिला आवेदक की न्यूनतम आयु 20 और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए. पुरुष आवेदक की न्यूनतम आयु 20 और अधिकतम आयु 37 साल होनी चाहिए. उक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक, मुख्य और शारीरिक परीक्षा के आधार पर किया जायेगा.

सैलरी

पुलिस सब इंस्पेक्टर – 35400 से 112400 रुपये तक

सार्जेंट – 35400 से 112400 रुपये तक

असिस्टेंट सुप्रीटेंडेंट जेल (डायरेक्ट रिक्रूटमेंट) – 29200 से 92300 रुपये तक

असिस्टेंट सुप्रीटेंडेंट जेल (एक्स-सर्विसमैन) – 29200 से 92300 रुपये तक

आवेदन प्रक्रिया

इच्छुक व योग्यता रखने वाले उम्मीदवार bpssc.bih.nic.in वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवार के पास वैलिड मोबाइल नंबर व ईमेल आइडी होना चाहिए. आवेदन के दौरान कलर पासपोर्ट फोटो अपलोड करना होगा.

इसे भी पढ़ें – हुंडई कंपनी ने कहा, सरकार जीएसटी दर में कटौती करे तो ऑटो सेक्टर फिर से पटरी पर लौट सकता है

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है कि हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें. आप हर दिन 10 रूपये से लेकर अधिकतम मासिक 5000 रूपये तक की मदद कर सकते है.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें. –
%d bloggers like this: