National

महंगाई की #Onion पर मार, चुप क्यों है मोदी सरकार.. कांग्रेस  ने संसद में प्रदर्शन किया, पी चिदंबरम भी  शामिल हुए

NewDelhi :  प्याज  की लगातार बढ़ती कीमतों से देश भर में हलचल है. कांग्रेस द्वारा आज गुरुवार को संसद परिसर में प्याज की कीमतों को लेकर प्रदर्शन किये जाने की खबर है.  जमानत मिलने के बाद आज संसद पहुंचे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम भी प्रदर्शन में शामिल हुए. जान लें कि कांग्रेस सांसदों के साथ चिदंबरम ने पोस्टर लेकर बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन किया.  देश भर में  प्याज की कीमतें  बढ़ने को लेकर विपक्षी दल इस मुद्दे पर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : #RBI का उपभोक्ताओं को झटकाः रेपो रेट में कोई कटौती नहीं, GDP अनुमान 6.1% से घटाकर 5 % किया

पूर्व वित्त मंत्री पारंपरिक परिधान में संसद पहुंचे

इस क्रम में  कांग्रेस सांसदों ने  प्याज की कीमतों को लेकर संसद में भी प्रदर्शन किया. उनके हाथों में महंगाई की प्याज पर मार, चुप क्यों है मोदी सरकार, कैसा है ये मोदी राज, महंगा राशन, महंगा प्याज …आदि पोस्टर लेकर पहुंचे थे .पी चिदंबरम भी  प्रदर्शन में शामिल हुए.

चिर-परिचित अंदाज में पूर्व वित्त मंत्री पारंपरिक परिधान में संसद पहुंचे और एक पोस्टर लेकर कांग्रेस सांसदों के साथ खड़े हुए.अन्य सांसद इस दौरान नारे भी लगा रहे थे, लेकिन पूर्व वित्त मंत्री मुस्कुराते हुए पोस्टर लेकर खड़े रहे,

चिदंबरम सुबह बैठक शुरू होने पर सदन में आये और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने उनसे हाथ मिलाते हुए उन्हें गले लगाया.  कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भी उनसे हाथ मिलाया.  अगली सीट पर बैठे चिदंबरम पास बैठे एके एंटनी और आनंद शर्मा से बातचीत करते देखे गये.

इसे भी पढ़ें : प्याज की कीमतों पर बोलीं #NirmalaSitharaman, ‘मैं लहसुन-प्याज ज्यादा नहीं खाती, मुझे फर्क नहीं पड़ता’

केंद्र सरकार प्याज की बढ़ती कीमतों के लिए जिम्मेदार

बता दें कि  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा था कि सरकार ने देश में प्याज की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए कई कदम उठाये  हैं जिनमें इसके भंडारण से जुड़े ढांचागत मुद्दों का समाधान निकालने के उपाय शामिल हैं. इससे पहले प्याज कीमतों को लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद भी प्रदर्शन कर चुके हैं.

आप सांसद संजय सिंह और सुशील गुप्ता ने केंद्र सरकार को प्याज की बढ़ती कीमतों के लिए जिम्मेदार ठहराया.आप सांसदों ने आरोप लगाया था कि गोदाम में प्याज सड़ गया, लेकिन केंद्र सरकार ने उसे कम कीमत पर लोगों तक पहुंचाने का काम नहीं किया.

दिल्ली समेत देश के ज्यादातर हिस्सों में प्याज की कीमतें काफी बढ़ गयी  हैं .दिल्ली और एनसीआर में प्याज 80 रुपये से लेकर 100 रुपये तक मिल रहा है. केंद्र सरकार का कहना है कि प्याज की ज्यादातर फसल इस बार कई राज्यों में अतिवृष्टि के कारण खत्म हो गयी, इस कारण कीमतें बढ़ी हैं.

इसे भी पढ़ें : अर्थव्यवस्था पर मोदी सरकार दिशाहीन, ये मानव निर्मित आपदा लेकिन पीएम खामोश- चिदंबरम

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: