Main SliderNational

 ONGC के सूरत स्थित प्लांट में भीषण अग्निकांड, मीलों दूर से दिख रहे हैं आग के शोले

Surat : गुजरात के सूरत से एक बड़ी खबर आ रही है. सूरत के हजीरा स्थित ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) के प्लांट में भीषण आग लग गयी है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रात के तकरीबन दो बजे एक भीषण धमाका हुआ. इसके बाद आग के बड़े बड़े शोले दिखने लगे. घटना के बाद दमकल विभाग की एक दर्जन से अधिक अगिनशमन वाहन घटनास्थल पर पहुंचे. आग बुझाने की कोशिश लगातार चल रही है. घटनास्थल पर ONGC के अधिकारी पहुंच गए हैं. आग बुझने के बाद ही घटना के कारणों का पता चल पायेगा.

इसे भी पढ़ें :केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी का कोरोना से निधन, पीएम ने जताया शोक

लोगों में भय का माहौल

इस घटना के बारे में और विवरण जुटाए जा रहे हैं. प्लांट के किस हिस्से में आग लगी है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन आग की लपटें कई किलोमीटर दूर से देखी जा रही हैं. आसपास के लोगों में डर लोगों में डर का माहौल है.

इस अग्निकांड से जुड़ा वीडियो भी सामने आया है. इसमें दो जगहों पर आग की भीषण लपटें उठती हुई साफ दिखाई देती हैं. बता दें कि ओएनजीसी के प्लांट में आग लगने की घटना पहले भी होती रही है. पिछले साल सितंबर में ओएनजीसी के मुंबई स्थित प्लांट में आग लग गई थी. यह घटना नवी मुंबई के ओएनजीसी के कोल्ड स्टोरेज में लगी थी.

इसे भी पढ़ें ;नियोजन नीति: हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी झारखंड सरकार

 

क्षति का लगाया जा रहा आकलन

कई लोगों ने बताया कि कि धमाके के वक्त उनके घरों की खिड़कियां और दरवाजे हिलने लगी थीं. पता लगाया जा रहा है कि इस घटना से कितनी क्षति हगुई है. अभी तक गैस प्लांट धमाके में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

इसे भी पढ़ें :70 हजार सेल कर्मियों के पे रिवीजन का मुद्दा गूंजा संसद में

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: