JharkhandRanchi

किसान परेड में शामिल होने वाले ओडिशा के एक हजार किसान 16 जनवरी को रहेंगे रांची में, 17 को होंगे रवाना

26 जनवरी को कृषि बिल के विरोध में आबूत किया गया है किसान परेड

Ranchi : ओड़िशा के एक हजार किसान 16 जनवरी को राजधानी पहुंचंगे. किसानों का यह जत्था 26 जनवरी को कृषि कानूनों की ओर से आंदोलनकारी किसानों की ओर से आहूत किसान परेड में शामिल होने जा रहे हैं. ओड़िशा से दिल्ली पहुंचने के दौरान किसान एक रात राजधानी रांची में रुकेंगे. इसके लिये कुछ संगठनों की ओर से स्वागत समिति का गठन किया गया है.

इन किसानों के रात्रि विश्राम से लेकर अन्य सुविधाओं की व्यवस्था कर रहा है. गुरूवार को इसकी जानकारी देने के लिये प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया. जिसे संबोधित करते हुए दयामनी बारला ने कहा कि 15 जनवरी को किसान ओड़िशा से रवाना होंगे. 16 जनवरी देर शाम रांची पहुंचेंगे. 17 जनवरी सुबह राज्य के कृषि मंत्री उन्हें हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे. रवानगी मोरहाबादी स्थित गांधी प्रतिमा के समीप की जायेगी.

लंगर से लेकर विश्राम तक की व्यवस्था

सीटू महासचिव प्रकाश विप्लव ने बताया कि किसानों के लंगर की व्यवस्था गुरूद्वारा सिंघ साहब की ओर से किया जा रहा है. वहीं इनके रात्रि विश्राम की व्यवस्था कमड़े स्थित गुरू गोविंद सिंह स्कूल में की जा रही है. इन्होंने बताया कि किसानों का यह जत्था 40 बसों में आ रहा है. विप्लव ने बताया कि राष्ट्र स्तर पर किसान आंदोलन जारी है.

Sanjeevani

फिलहाल ओड़िशा से किसानों का जत्था जा रहा है. अन्य स्थानों से भी किसान इस आंदोलन में शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि 17 जनवरी को किसानों का यह जत्था रामगढ़, चैपारन, पटना होते हुए दिल्ली जायेगा. 16 जनवरी को आते वक्त किसानों का स्वागत जमशेदपुर में भी किया जायेगा.

राज्य से भी जाने की चल रही तैयारी

इस दौरान नदीम खान ने बताया कि राज्य से इस परेड में किसान शामिल होंगे. इसकी तैयारी अखिल भारतीय किसान सभा राज्य ईकाई की ओर से की जा रही है. उम्मीद है कि अधिक से अधिक संख्या में किसान आंदोलन में शामिल होंगे.

Related Articles

Back to top button