न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मशीन जलाने पहुंचा पीएलएफआई का एक उग्रवादी गिरफ्तार, पांच फरार

40

Lohardaga: नेशनल हाईवे 75 कुड़़ू-रांची फोरलेन कार्य में बाधा पहुंचाने आये पीएलएफआई के एक उग्रवादी को पुलिस ने मौके पर धर दबोचा. वहीं पांच उग्रवादी सदस्‍य फरार होने में कामयाब हुए. ये उग्रवादी यहां सड़क निर्माण में लगे मशीनों को जलाने पहुंचे थे.

उग्रवादी के पास मिला देसी कट्टा और कारतूस

जानकारी के अनुसार बिजुपाढ़ा से कुड़़ू तक फोरलेन सड़क का निर्माण हो रहा है. शुक्रवार देर रात्रि करीब 12 बजे कुड़ू थाना प्रभारी अनिल कुमार तिवारी को सूचना मिली कि पीएलएफआई के छह उग्रवादी दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर कुड़ू थाना क्षेत्र के विजय ढाबा के पास जमा हैं. थाना प्रभारी ने इसकी सूचना एसडीपीओ अरबिंद कुमार वर्मा और अभियान एसपी पुरूषोत्तम कुमार को दी. वरीय पुलिस अधिकारियों के दिशा निर्देश पर थाना प्रभारी ने दो पुलिस टीम का गठन करते हुए उग्रवादियों की धर-पकड़ के लिए जाल बिछाया. बिजय ढाबा के पास जैसे ही पुलिस पहुंची, सड़क निर्माण मे लगे पोकलेन मशीन को जलाने जा रहे उग्रवादियों की नजर पुलिस पर पड़ गयी . पुलिस को देखते ही सभी उग्रवादी मोटरसाइकिल मे सवार होकर भागने लगे. पुलिस ने दौड़ाकर एक उग्रवादी को पकड़ा. पकड़े गये उग्रवादी की पहचान बुड़मू थाना क्षेत्र के होन्हे गांव निवासी राजेंद्र यादव के रूप मे की गयी है. तलाशी के क्रम मे राजेंद्र के पास एक देशी कट्टा, पांच जिंदा कारतूस, आधा लीटल पेट्रोल और जुट का एक बोरा बरामद किया गया.

शनिवार को लोहरदगा एसडीपीओ अरबिंद कुमार वर्मा ने बताया कि पुलिस की तत्परता से एक बड़ी घटना होने से बच गयी. एसडीपीओ ने बताया कि जिले में उग्रवादियों के लिए कोई जगह नहीं है. उनका स्थान जेल की सलाखें हैं. फरार सभी 5 उग्रवादियों की पहचान हो गयी है. जल्द ही सभी सलाखों के पीछे होंगे. बता दें कि नेशनल हाईवे में पीएलएफआई के नाम पर लगातार उग्रवादी लेवी की मांग कर रहे हैं. लेवी नहीं मिलने से उग्रवादी बौखला गये हैं.

इसे भी पढ़ें: NEWS WING IMPACT: वाहनों के फिटनेस सर्टिफिकेट में अब एमवीआइ के हस्ताक्षर की जरूरत नहीं 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: