JharkhandPalamu

टेंपो पलटने से गुप्ता धाम से लौट रहे एक श्रद्धालु की मौत, चार जख्मी

Palamu : बिहार के रोहतास जिले में स्थित प्रसिद्ध गुप्ता धाम से लौट रहे एक श्रद्धालु की मौत टेंपो के पलटने से हो गयी. जबकि चार श्रद्धालु गंभीर हो गये हैं. उन्हें इलाज के लिए हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे के बाद चालक टेंपो लेकर मौके से भागने में सफल रहा.

कहां हुई घटना?

हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के जपला-देवरी मुख्य पथ पर एक टंपो के पलटने से चार जख्मी हो गये. जबकि एक की मौत घटनास्थल पर हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार बिहार राज्य के नावाडीह दरमि गांव के साकेत सिंह, शंकर रजक व निरंजन सिंह, पलामू जिले के रेहला सिगसिगी निवासी सरिता देवी व बिहार के ही टंडवा थाना के कर्मा लहंगा गांव निवासी विनोद भुइयां सहित अन्य गुप्ता धाम दर्शन करने गये थे.

ram janam hospital
Catalyst IAS

सभी दर्शन कर गुरुवार को हुसैनाबाद में सोन नदी पार कर घर जाने के लिए एक टेंपो पर सवार हो गये. इस बीच ड्राइवर ने जपला-देवरी मुख्य पथ पर मोबाइल से दूसरा गाना बजाने के लिए मोबाइल चलाने लगा. इससे टेंपो अनियंत्रित हो गया और सड़क के किनारे एक गड्ढ़े में जाकर पलटी मार दिया. टेंपो पर सवार सभी लोग नीचे दब गये.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

आनन फानन में राहगीरों ने टेंपो को खड़ा किया और दबे श्रद्धालुओं को निकाला. इस बीच मौका पाकर टेंपो चालक वाहन लेकर फरार हो गया, जबकि गंभीर रूप से जख्मी विनोद भुइयां की मौत घटनास्थल पर हो गयी. वहीं घायल साकेत सिंह, शंकर रजक, निरंजन सिंह व सरिता देवी को राहगीरों ने हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया.

महाशिवरात्रि तक लगता है गुप्ता धाम मेला

बिहार के रोहतास जिले में कैमुर पहाड़ी पर 15 दिवसीय गुप्ता धाम मेला का आयोजन किया है. यहां पहाड़ के बीच में गुफा है. इस गुफा के अंदर दर्जनों शिवलिंग हैं. झारखंड, बिहार के साथ-साथ अन्य सीमावर्ती राज्यों के श्रद्धालु महाशिवरात्रि तक इस मेले में शामिल होने के लिए यहां पहुंचते हैं. हाल के दिनों में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का गुप्ता धाम से आना-जाना लगा हुआ है.

इसे भी पढ़ें : लुकैया जंगल के एक घर से भारी मात्रा में नकली शराब बरामद

Related Articles

Back to top button