JharkhandPalamu

पलामू : एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, लंबे समय से चल रहा था फरार

Palamu : नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे राज्यव्यापी अभियान में पलामू पुलिस को एक और सफलता मिली है. पुलिस ने जिले के लेस्लीगंज थाना क्षेत्र से प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सदस्य हरिहर यादव (पिता-मंगर यादव) को गिरफ्तार किया है. हरिहर यादव पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था.

नक्‍सली हरिहर यादव आये था अपने घर

एसपी इंद्रजीत माहथा ने शनिवार को अपने कार्यालय में प्रेस ब्रीफिंग के दौरान पत्रकारों को बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि हरिहर यादव लेस्लीगंज के मकासी भलमंडा स्थित अपने घर आया हुआ है. उन्होंने बताया कि सूचना पर कार्रवाई करते हुए तत्काल अपर पुलिस अधीक्षक अभियान के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. इस टीम ने हरिहर यादव के घर पर छापेमारी की और उसे गिरफ्तार कर लिया.

Catalyst IAS
ram janam hospital

2015 तक संगठन में काफी सक्रिय यादव

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

माहथा ने बताया कि 45 वर्षीय हरिहर यादव की पुलिस को वर्षों से तलाश थी. वह माओवादी कुंदन यादव के दस्ते से जुड़ा हुआ था. पुलिस अधीक्षक ने यह भी कहा कि वर्तमान में हुई माओवादी घटनाओं में उसकी संलिप्तता सामने नहीं आयी है, लेकिन वर्ष 2015 तक वह काफी सक्रिय था. हरिहर के खिलाफ जिले में तीन आपराधिक मामले दर्ज हैं.

माहथा ने कहा कि हरिहर यादव को आत्मसमर्पण कराने का भी प्रयास किया गया था. छापेमारी दल में एएसपी अभियान के अलावा लेस्लीगंज के एसडीपीओ अनूप कुमार बड़ाइक, थाना प्रभारी विरेन मिंज, सहायक अवर निरीक्षक विनोद कुमार लाल, महावीर साहू, एएसपी अभियान के अंगरक्षक और लेस्लीगंज थाना रिजर्व गार्ड भी शामिल थे.

इसे भी पढ़ेंःछत्तीसगढ़ और उत्तराखंड से महंगी है झारखंड में बिजली, अब वितरण निगम को 43 लाख कंज्यूमर से चाहिए 21,629 करोड़

इसे भी पढ़ेंःआदिवासी बालिका छात्रावास : शौचालय-स्नानघर में दरवाजा नहीं, पीने को पानी नहीं, बेटियों को ऐसे बचा और पढ़ा रही है सरकार

Related Articles

Back to top button