न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चापापुर में अवैध उत्खनन के दौरान एक की मौत, तीन घायल

49

Nirsa (Dhanbad) : अवैध उत्खनन स्थल पर गुरुवार को एक व्यक्ति की मौत हो गयी और 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना ईसीएल मुगमा क्षेत्र के चापापुर आउटसोर्सिंग के दस नंबर पैच की है. सूत्रों के अनुसार गुंडूबा से दर्जनों लोग रोज की तरह अवैध उत्खनन स्थल से कोयला काटने आये थे.  कोयला काटने के दौरान खदान का चाल भरभरा कर गिरने लगा. उसी क्रम में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और तीन गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना की सूचना पाकर निरसा पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया. मृतक की काफी खोजबीन की. लेकिन शव नहीं मिला पायी. खबर है कि कोयला चोरों ने वहां से मृतक का शव गायब कर दिया.

कोयला चोरों का सेफ जोन

निरसा का विभिन्न क्षेत्र कोयला चोरों के लिए सेफ जोन बना हुआ है. अवैध उत्खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. पुलिस छापेमारी कर खानापूर्ति कर रही है. ईसीएल सिक्यूरिटी और सीआइएसएफ की मिलीभगत के कारण क्षेत्र में कोयला चोरी धड़ल्ले से जारी है और गरीब मजदूरों की जान जा रही है. पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है.

क्या कहा, पुलिस निरीक्षक ने

निरसा थानेदार प्रभारी सुषमा कुमारी से न्यूज विंग ने कहा कि चापापुर में अवैध उत्खनन में एक व्यक्ति की मौत और तीन के घायल होने की खबर है. वह घटनास्थल पर भी गयीं थीं. लोगों से पूछताछ भी की पर किसी ने कुछ नहीं बताया. मामले की पड़ताल चल रही है. अभी इस घटना की पुष्टि नहीं कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें : बेटी की हत्‍याकर सौतेली मां और पिता जला रहे थे शव, मौके पर पहुंची पुलिस

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: