JharkhandLead NewsRanchi

एक करोड़ के इनामी नक्सली की पत्नी इलाज के लिये पहुंची रिम्स, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

Ranchi: एक करोड़ की इनामी नक्सली प्रशांत बोस उर्फ किशन दा उर्फ मनीष उर्फ बुढ़ा की पत्नी शीला मरांडी उर्फ शीला हांसदा की तबीयत बिगड़ने के बाद रिम्स में भरती कराया गया है. सूचना मिलने के बाद सिटी एसपी अंशुमन कुमार मंगलवार की देर रात रिम्स पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी को कई आवश्यक निर्देश दिये. शीला मरांडी के लिये विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गयी है.

इसे भी पढ़ें: छपरा: तीन लाख के गहनें और 30,000 नगद लेकर हुई फरार हुई नवविवाहिता

वहीं रिम्स के डॉक्टर सीबी शर्मा की देखरेख में शीला मरांडी का इलाज चल रहा है. गौरतलब है कि बीते साल नवम्बर में शीला मरांडी को मिर्गी का दौरा पड़ने पर रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाज किया गया था. डॉक्टरो के अनुसार शीला हांसदा को पहले से शुगर और थायराइड की समस्या है. इलाज कर रहे चिकित्सक के अनुसार जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की इलाज की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

Catalyst IAS
SIP abacus

100 से अधिक नक्सल वारदात का मास्टमाइंड था शीला मरांडी के पति

MDLM
Sanjeevani

नवम्बर 2021 में एक करोड़ रुपये के इनामी नक्सली प्रशांत बोस उर्फ किशन दा उर्फ मनीष उर्फ बुढ़ा और उसकी पत्नी शीला को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब इलाज कराने के बाद कार पर सवार होकर बंगाल की तरफ जा रहे थे. उसी दौरान पुलिस गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि नक्सली प्रशांत बोस अपनी पत्नी के साथ इलाज कराने चांडिल के एक अस्पताल में आया था. इलाज कराकर वह एक स्कॉर्पियो पर सवार होकर पश्चिम बंगाल की तरफ भाग रहा था. पुलिस को अपने खुफिया सूत्रों से जानकारी के बाद दबोच लिया.

बता दें कि नक्सली प्रशांत बोस झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश व महाराष्ट्र में 100 से भी ज्यादा नक्सली वारदातों का मास्टरमाइंड माना जाता है. प्रशांत बोस पर कई राज्यों में इनाम घोषित हैं. पारसनाथ से सारंडा तक प्रशांत बोस को माओवादी कै़डर कई नाम से जानते हैं. प्रशांत बोस पश्चिम बंगाल के 24 परगना का रहने वाला है. उसने टुंडी के नावाटांड़ की आदिवासी महिला शीला से विवाह किया था.

इसे भी पढ़ें: मनरेगा: 1.65 लाख योजनाओं पर फूटी कौड़ी नहीं हो सका खर्च, लाभुक वंचित

Related Articles

Back to top button