Crime News

अधिवक्ता राजीव कुमार के भाई से गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के नाम पर मांगी गई एक करोड़ की रंगदारी

Ranchi : हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार के भाई से गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के नाम पर रंगदारी मांगी मांगने का मामला सामने आया है. अधिवक्ता राजीव कुमार के भाई अनीश कुमार से मयंक सिंह नामक अपरादी के द्वारा एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई है. गौरतलब है कि इससे पहले सुजीत सिन्हा गैंग के मयंक सिन्हा के द्वारा बिल्डर अभय सिंह (दिवंगत) से भी दो करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई थी.

इसे भी पढ़ें :धनबाद : नकली मोबिल बनाने वाली मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार

 

सहयोग राशि के रूप में मांगी एक करोड़ रुपया

अधिवक्ता राजीव कुमार के भाई अनीश कुमार के व्हाट्सएप पर मयंक सिंह का मैसेज आया. बोला गया कि सुजीत सिन्हा गैंग के मयंक सिंह बोल रहे है. बॉस का आदेश है की आप सहयोग के रूप में एक करोड़ नगद राशि दे तो आपसे रिश्ता आगे तक रहेगा. और अगर तीन-पांच कीजिएगा तो रंगदारी के रूप में देना होगा. हालांकि खबर लिखे जाने तक मामले में पुलिस में प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी थी.

इसे भी पढ़ें :गुजरात क्राइम ब्रांच ने साइबर अपराध से जुड़े आरोपी को पकड़ा, अहमदाबाद में दर्ज हैं कई केस

बिल्डर से भी मांगी गयी थी 2 करोड़ रुपये की रंगदारी

बता दें कि बिल्डर व एक अखबार के मालिक अभय सिंह (अब दिवंगत) से सुजीत सिन्हा गैंग के मयंक सिंह ने 2 करोड़ रुपये रंगदारी मांगी गई थी. इसके एक सप्ताह के बाद ही उनके दफ्तर पर फायरिंग की गई थी. इस मामले में बीते 17 अगस्त को पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार अपराधियों ने खुलासा किया था कि सुजीत सिन्हा के इशारे पर ही बिल्डर से दो करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी और उनके दफ्तर पर फायरिंग की गई थी. फायरिंग के लिए पीएलएफआई उग्रवादी परमेश्वर गोप ने पिस्टल,  कार्बाइन,  गोलियां और हैंड ग्रेनेड बम उपलब्ध कराया था. बाद में पुलिस ने परमेश्वर गोप को भी दबोच लिया था. फायरिंग मामले में पुलिस ने बरियातु थाना क्षेत्र के न्यू एरिया मोरहाबादी निवासी रवि रंजन पांडेय व सरई टांड़ निवासी अमित उरांव, कांके थाना क्षेत्र के अरसंडे निवासी फिरोज अंसारी व गुमला जिले के कानाटोली निवासी कुलदीप गोप को गिरफ्तार किया था. इनसे पहले कुख्यात अमन साव को भी पुलिस ने दबोच लिया था.

 

जेल के अंदर से गैंग चला रहा है सुजीत सिन्हा

 

जमशेदपुर घाघीडीह सेंट्रल जेल में बंद गैंगस्टर सुजीत सिन्हा जेल के अंदर से ही गैंग चला रहा है. जेल से वह अपने गुर्गों संग रांची, हजारीबाग, रामगढ़ और पलामू के ठेकेदारों और कारोबारियों से रंगदारी मांग रहा है. रंगदारी नहीं देने पर हत्या करने तक की धमकी दे रहा है. बीते दिनों सुजीत सिन्हा को रांची पुलिस ने चार दिन के लिए रिमांड पर लेकर पूछताछ किया था.

इसे भी पढ़ें :कृषि विधेयक किसानों के लिए रक्षा कवच, विरोध करने वाले दे रहे बिचौलियों का साथ: मोदी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: