न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

20 लाख रुपए के डोडा के साथ एक गिरफ्तार, मौके से भागा एक तस्कर

313

Ranchi: नामकुम से बुंडू के तरफ जा रहे डोडा से भरे एक ट्रक को पुलिस ने जब्त कर लिया है. साथ ही उत्तर प्रदेश के रहनेवाले मोहम्मद रिजवान नाम के एक युवक को दशम फॉल थाना क्षेत्र से पुलिस ने गिरफ्तार किया. ट्रक में 195 प्लास्टिक के बोरे में करीब 23 क्विंटल से अधिक डोडा बरामद किया. बरामद किये गये 23 क्विंटल डोडा की बाजार में करीब 20 लाख रुपए कीमत बतायी जा रही है.

देखें वीडियो-

इसे भी पढ़ें – धनबादः पीएन सिंह को समर्थन देने की MLA संजीव सिंह ने कही बात, नीरज हत्याकांड में हुए पेश

गुप्त सूचना के आधार पर हुई गिरफ्तारी

वरीय पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता को सूचना मिली थी कि डोडा से लोड ट्रक नामकुम से बुंडू की तरफ जानेवाला है. ग्रामीण पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर के निर्देशन में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बुंडू अशोक रविदास के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया. गठित पुलिस की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दशम फॉल थाना क्षेत्र के दामि गांव के पास ट्रक को रोक कर चेक किया, जिसमें 195 प्लास्टिक के बोरे में डोडा बरामद किया गया.

इसे भी पढ़ें – IAS खंडेलवाल का वित्त विभाग ना ज्वाइन करने की वजह कहीं सरकार का खाली खजाना तो नहीं!

चावल की बोरी में छुपा कर ले जा रहे थे डोडा

डोडा तस्कर पुलिस को चकमा देने के इरादे से डोडा को चावल की बोरी में चावल के अंदर छुपा कर ले कर जा रहे थे. बताया जा रहा है कि काफी लंबे समय से डोडा की तस्करी की जा रही थी. पुलिस डोडा के कारोबार में शामिल और लोगों के बारे में पता कर रही है और उसकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है.

SMILE

इसे भी पढ़ें – बीपीएल बच्चों की नहीं होगी 9वीं कक्षा में फ्री में पढ़ाई, समान्य बच्चों जैसा होगा ट्रीटमेंट

दूसरे राज्य के अफीम तस्कर पहुंच रहे हैं रांची और खूंटी

मिली जानकारी के अनुसार खूंटी और रांची जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर अफीम की खेती हुई है. जिसकी वजह से दूसरे राज्यों के अफीम तस्कर खूंटी और रांची के ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच कर अफीम को यहां से खरीद कर दूसरे राज्यों में ज्यादा दाम में बेचने का काम कर रहे हैं. खूंटी पुलिस भी अफीम तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है.

इसे भी पढ़ें – #दुमकाः नौवीं बार शिबू होंगे सांसद या तीसरी बार खिलेगा कमल

दूसरे राज्यों में अफीम और डोडा की है बहुत मांग

जानकारी के अनुसार डोडा और अफीम की दूसरे राज्यों में बहुत मांग है. उत्तर प्रदेश, हरियाणा व पंजाब आदि क्षेत्रों में डोडा को गर्द या गर्दा कहा जाता है. डोडा को सुखा कर इसके पाउडर को नशेड़ी चाय या दूध में मिला कर पीते हैं. सड़क किनारे के होटलों में इसे दिया जाता है और ट्रक ड्राइवर इसके ग्राहक होते हैं.

इसे भी पढ़ें – पलामू में 6 अप्रैल को लगेगा बिहार-झारखंड के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: