Crime NewsGiridihJharkhand

माओवादियों से संपर्क के आरोप में एक गिरफ्तार

Giridih : पुल निर्माण में लगी एजेंसी की मिक्सर मशीन और जेसीबी जलाने में माओवादियों का साथ देने के आरोप में गिरिडीह की बिरनी थाना पुलिस ने रवींद्र गुप्ता नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

थाना प्रभारी संतोष कुमार ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी रवींद्र गुप्ता को उसके धर्मपुर गांव स्थित घर से गिरफ्तार किया गया है.

इसे भी पढ़ें : पारा मेडिकल छात्रों को YBN UNIVERSITY ने दी फर्जी डिग्री, कल्याण विभाग ने भेजा था पढ़ने

माओवादी कृष्णा हांसदा के दस्ते से संपर्क का मिला पुख्ता प्रमाण : पुलिस

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपी रवींद्र गुप्ता गांव में खुद का ट्रैक्टर चलवाता है. बिरनी थाना प्रभारी के अनुसार, टोको धर्मपुर गांव में पुल का निर्माण कर रही एजेंसी की मिक्सर मशीन और जेसीबी को माओवादियों ने जलाया था. माओवादी इस घटना को अंजाम देनेवाले हैं, इसकी जानकारी रवींद्र गुप्ता को पहले से थी.

घटना के बाद बिरनी थाना पुलिस को अनुसंधान के दौरान रवींद्र गुप्ता के इस घटना में शामिल होने का संदेह हुआ. संदेह के आधार पर पुलिस रवींद्र गुप्ता पर नजर रखी हुई थी.

इसी बीच बिरनी थाना पुलिस को रवींद्र गुप्ता का पीरटांड़ के माओवादी कृष्णा हांसदा के दस्ते से संपर्क होने का पुख्ता प्रमाण मिला. इसके आधार पर पुलिस ने सोमवार की देर रात रवींद्र गुप्ता को घर से गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें : BJP ने लगाया आरोप- 11 महीने में 1300 से भी अधिक दुष्कर्म की घटनाएं, सरकार कर रही बयानबाजी

एजेंसी के ठेकेदार से 10 लाख रुपये की लेवी मांगी थी

पुलिस के मुताबिक, रवींद्र गुप्ता एजेंसी के कहने पर योजनास्थल पर कई महीनों से बालू समेत अन्य निर्माण सामग्री की आपूर्ति भी कर रहा था. इसी क्रम में रवींद्र गुप्ता कृष्णा हांसदा के संपर्क में आया. पुलिस का कहना है कि गिरफ्तारी के बाद आरोपी रवींद्र गुप्ता ने पूछताछ में इन सारी बातों को कबूला है.

उसने कबूला कि कृष्णा हांसदा के दस्ते ने लेवी नहीं मिलने के कारण घटना को अंजाम दिया था. उसने बताया कि पुल निर्माण में लगी एजेंसी के ठेकेदार से लेवी के रूप में 10 लाख रुपये की मांग माओवादी कृष्णा के दस्ते ने की थी.

लेकिन, लेवी नहीं मिली, तो माओवादियों ने मिक्सर मशीन के साथ जेसीबी और एक बाइक को आग के हवाले कर दिया. यही नहीं, योजनास्थल पर एजेंसी के मुंशी समेत मजदूरों की पिटाई भी की थी.

इसे भी पढ़ें : फादर स्टेन स्वामी को गर्म कपड़े दिलाने के लिए उद्धव ठाकरे से अपील

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: