GiridihJharkhand

निर्वाण भूमि मधुबन में एक बार फिर गिरिडीह भाजपा का तीन दिवसीय रणनीतिक मंथन है सुर्खियों में

Manoj kumar pintu

Giridih : भगवान पाश्र्वनाथ समेत 21 तीर्थंकरों की निर्वाण भूमि सम्मेदशिखर मधुबन में एक बार फिर गिरिडीह भाजपा कमेटी अपने संगठन को धारदार करने के रणनीति बनाएगी. क्योंकि 11 दिसबंर से तीन दिवसीय जिला प्रशिक्षण वर्ग सह कार्यसमिति की बैठक गिरिडीह भाजपा कमेटी द्वारा आयोजित की गयी है.

वैसे इसे पहले भी 21 तीर्थंकरो के इस निवार्ण भूमि में भाजपा के कई बार सम्मेलन और कार्य समिति की बैठक कर चुकी है. और हर बार मधुबन में हुए ऐसे आयोजनों ने गिरिडीह समेत प्रदेश भाजपा को तीर्थंकरों के इस निर्वाण भूमि से जबरदस्त प्राणवायु मिलता रहा है.

इसे भी पढ़ें :झारखंड : अवर उत्पाद निरीक्षक की नियुक्ति प्रक्रिया से साक्षात्कार हटा, ऊंचाई की सीमा भी घटी

मधुबन में होने वाले इन आयोजनों के बाद ही भाजपा अब तक कई ऐसे फैसले लेकर विपक्ष को मात देने की रणनीति पर काम कर चुकी है. जो भाजपा को सत्ता का रास्ता दिखाती रही है.

साल 2017 में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ के नेत्तृव में इसी मधुबन में प्रदेश कमेटी का बैठक हुई थी. उस समय भाजपा नेता बाबूलाल मंराडी के सीएम रहते साल 2002 में मधुबन के धर्ममंगल विद्यापीठ में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हुई थी. उन बैठकों में भी संगठन को मजबूत करने की दिशा में कई महत्पूर्ण फैसले हुए थे.

इसे भी पढ़ें :कांग्रेस विधायकों की व्यथा- नहीं सुनते हैं अफसर, रोक देते हैं जरूरी काम

अब इतने सालों बाद एक बार फिर इसी मधुबन में जिला प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन होगा. समझा जा सकता है कि यह प्रशिक्षण भी आने वाले चुनावों को लेकर कितना महत्पूर्ण होने वाला है.

यह पहला मौका होगा जब मधुबन में तीन दिवसीय प्रशिक्षण जिलास्तर पर हो रहा है. तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग 11 दिसबंर से 13 दिसबंर तक आयोजित है. आयोजन की तैयारी को लेकर कई नेताओं का दौरा हो चुका है.

जिलाध्यक्ष महादेव दुबे के साथ पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेश साव, पूर्व विधायक निर्भय शाहाबादी ने अलग-अलग दिनों में आयोजन स्थल में चल रही तैयारी का जायजा ले चुके है.

इसे भी पढ़ें :फर्जी सदस्य बन कर डाल रहा था गरीबों के राशन पर डाका, हुई कार्रवाई

इधर पार्टी सूत्रों की मानें तो तीन दिवसीय जिला स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग में हिस्सा लेने दो केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, अन्नपूर्णा देवी के साथ पार्टी के संगठन महामंत्री त्रिपाठी, प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल, प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश और पूर्व सीएम रघुवर दास, पूर्व सीएम सह भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मंराडी समेत जिला कार्यसमिति के सदस्यों समेत जमुआ विधायक केदार हाजरा, पूर्व मंत्री चन्द्रमोहन प्रसाद, पूर्व विधायक नागेन्द्र महतो, पूर्व विधायक निर्भय शाहाबादी के भी इस प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होगें. दो पूर्व सांसद कोडरमा और गिरिडीह के रवीन्द्र पांडेय और रवीन्द्र राय के भी शामिल होने की बात कही जा रही है.

इसे भी पढ़ें :महाराष्ट्र के बाद झारखंड में भी ममता बनर्जी के तीसरे मोर्चे की राजनीति पर लगा ग्रहण

Related Articles

Back to top button