National

 विजय दिवस पर राहुल ने कहा, भारतीय प्रधानमंत्री का लोहा मानते थे पड़ोसी, सीमा के उल्लंघन से डरते थे… 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया,  सन् 71 में भारत की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत के उत्सव पर देशवासियों को शुभकामनाएं और सेना के शौर्य को नमन.

 NewDelhi :  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वर्ष 1971 के युद्ध में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर बुधवार को कहा कि उस समय पड़ोसी देश भारतीय प्रधानमंत्री का लोहा मानते थे और भारत की सीमा का उल्लंघन करने से डरते थे. उल्लेखनीय है कि उस युद्ध के समय भारत की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी थीं.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया,  सन् 71 में भारत की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत के उत्सव पर देशवासियों को शुभकामनाएं और सेना के शौर्य को नमन.

Catalyst IAS
SIP abacus

Sanjeevani
MDLM

इसे भी पढ़ें : विजय दिवस 16 दिसंबर :  प्रधानमंत्री मोदी ने विजय युद्ध में हुए वीर शहीदों को नमन किया, विजय मशाल प्रज्जवलित की

बांग्लादेश अस्तित्व में आया था

उन्होंने कहा, ये उस समय की बात है जब पड़ोसी देश भारत के प्रधानमंत्री का लोहा मानते थे और हमारे देश की सीमा का उल्लंघन करने से डरते थे.  बता दें कि 16 दिसंबर भारत में विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है. इसी दिन पाकिस्तान के खिलाफ 1971 में भारत को जीत मिली थी, जिसके फलस्वरूप एक देश के रूप में बांग्लादेश अस्तित्व में आया था.

इसे भी पढ़ें : अर्नब गोस्वामी मामला : विधायिका-न्यायपालिका में टकराव तय, महाराष्ट्र के दोनों सदनों में प्रस्ताव पारित , SC को जवाब नहीं देंगे

Related Articles

Back to top button