NationalTOP SLIDER

नये साल पर दिल्ली में खूब सजी मर्दों की मंडी, जिगोलो मार्केट में महिलाओं ने जमकर लुटाये पैसे

Uday Chandra

New Delhi : 2020 की विदाई और 2021 का स्वागत हर किसी ने अपने-अपने अंदाज में किया हो, लेकिन कुछ लोगों की जिंदगी में सब कुछ रोज की तरह था. फर्क सिर्फ इतना था कि 31 दिसंबर की रात इनकी डिमांड कुछ अधिक थी. बाजार का सामान्य नियम है कि मांग अधिक है, तो दाम भी अधिक होगा. दिल्ली में 31 दिसंबर की रात को यादगार बनाने के लिए सेक्स के लिए मर्दों की मंडी में हफ्ते भर पहले से बुकिंग शुरू हो गयी थी. जो छूट गये या जो रह गये, उनका मोलभाव दिल्ली के सरोजिनी नगर, लाजपत नगर, पालिका मार्केट और कमला नगर मार्केट समेत कई इलाकों में देर रात तक चलता रहा.

advt

कई इलाके ऐसे, जहां रात 10 बजे के बाद लड़कियों का नहीं, लड़कों का जाना मुश्किल

दिल्ली के कई ऐसे इलाके हैं, जहां मर्दों की बोलियां लगती हैं. उन इलाकों में रात 10 बजे के बाद लड़कियों का नहीं, बल्कि लड़कों का जाना मुश्किल हो जाता है. इस मंडी को जिगोलो मार्केट कहा जाता है. यहां अमीर घरों की औरतें मर्दों को खरीदने आती हैं. ‘जिगोलो मार्केट’ में मर्दों को मुंहमांगी रकम दी जाती है. इसे दिल्ली के कई लड़के अपना व्यवसाय बना चुके हैं, तो कई अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए ऐसा करते हैं. यह कारोबार बहुत सिस्टमैटिक और ऑनलाइन चलता है. कमाई का 20 से 25 प्रतिशत हिस्सा बिकनेवाले मर्द को अपनी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म या उस संस्था को देना पड़ता है, जिसके माध्यम से उसे बुकिंग मिलती है.

इसे भी पढ़ें- मुंबई में सप्लाई की जा रही चतरा की अफीम

वैसे कुछ जिगोलो यह कारोबार अपने दम पर भी करते हैं. मर्दों की पहचान के लिए उनके गले में जिगोलो रुमाल और पट्टे बंधे होते हैं. इससे ही उनकी पहचान होती है. कौन लड़का कितना महंगा है, यह उसके गले में लिपटे रुमाल की लंबाई से पता चलता है. हालांकि, जिगोलो की अंतिम कीमत उसकी प्रोफाइल, फिजिक, लुक पर तय होती है. दिल्ली के कुछ इलाकों में बड़ी-बड़ी लग्जरी कारों में मॉडर्न और हाई सोसायटी की औरतें, लड़कियां और उम्रदराज औरतें भी अपने लिए जिगोलो नामक खिलौना चुनने पहुंच जाती हैं. रात भर या फिर घंटे के हिसाब से उससे खेलती हैं और सुबह की रौशनी के पहले ही वापस भेज देती हैं. ‌कभी-कभी शहर से बाहर आउट हाउस या राजधानी के होटल में ले जाने की भी व्यवस्था होती है.

नये साल पर दिल्ली में जिगोलो की खूब रही डिमांड

नये साल पर दिल्ली के जिगोलो मार्केट में भी खूब डिमांड रही. कहीं भी किसी में कोरोना का कोई खौफ नहीं. हां, यह जरूर था कि जिगोलो की ऑनलाइन बुकिंग करनेवालों ने यह जरूर प्रचारित कर रखा था कि उनके सभी जिगोलो 30 दिसंबर की कोविड टेस्ट की रिपोर्ट अपने साथ रखेंगे. यानी कोविड से सुरक्षा की गारंटी भी दी गयी थी.

तीन हजार से 25 हजार रुपये तक में हुई मर्दों की बुकिंग

जिगोलो मार्केट से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इस वर्ष नये साल पर जिगोलो की बुकिंग 3000 रुपये से लेकर 25000 रुपये तक की रही. अकेली महिला को सर्विस देने का रेट तीन से पांच हजार रुपये रहा. वहीं, ग्रुप में जिन महिलाओं ने पार्टी की, उन्होंने पूरी रात के लिए 20 से 30 हजार रुपये में जिगोलो की बुकिंग की. पांच से अधिक महिलाओं पर यह रेट बढ़ जाता है.

इसे भी पढ़ें- नये साल में उम्मीदों को लगेंगे पंख, मिलेंगी नयी सुविधाएं, 10 हजार युवाओं को मिलेंगी नौकरियां

सिंगल क्लाइंट सर्विस के लिए गठीले और सिक्स पैक ऐब्स वाले मर्दों की रेट 15 से 20 हजार रुपये

जिगोलो मार्केट से जुड़े सूत्रों ने बताया कि हमेशा की तरह इस बार भी नये साल पर सिंगल क्लाइंट सर्विस (यानी सिर्फ एक महिला को सेवा) के लिए गठीले और सिक्स पैक ऐब्स वाले युवाओं की बुकिंग 15 से 20 हजार रुपये तक की हुई है. इस बार भी बड़ी संख्या में दिल्ली के जिगोलो बुकिंग कर नैनीताल, शिमला भी ले जाये गये.

दिल्ली के कुछ निजी होटलों में भी जिगोलो की सर्विस उपलब्ध है. नये वर्ष पर इन होटलों को भी जिगोलो के नाम पर खूब बुकिंग मिली. लेकिन, होटलों में जिगोलो की बुकिंग करनेवाले अधिकतर गे थे.

अपनी पहचान गुप्त रखे जाने की शर्त पर एक जिगोलो ने बताया कि शुरू में इस धंधे में आनेवाले नये युवाओं को पुरुषों से ही संबंध बनाने पड़ते हैं. ऐसे पुरुषों (गे) के घरवालों को भी सबकुछ पता होता है. उनकी पत्नियां भी घर पर मौजूद होती हैं और उन्हें भी पता होता था कि पति को सर्विस देनेवाला जिगोलो है. वहां जो होता है, वह सब पत्नी के सामने होता है. जब पति उनके सामने ये सब करते हैं, तो जाहिर है कि पत्नियां भी जिगोलो की सर्विस लेने में पीछे नहीं रहतीं. धीरे-धीरे उनकी पत्नियां भी जिगोलो से खुलने लगती हैं, फिर वे भी जिगोलो को कॉल करके बुलाने लगती हैं.

इसे भी पढ़ें- साल के अंतिम दिन राजकोट में पीएम मोदी ने रखी एम्स की आधारशिला, कहा- दवाई भी कड़ाई भी

कई होटलों में ‘स्पेशल कपल्स जी सर्विस पैकेज’

दिल्ली के कुछ होटलों ने तो नये साल पर जिगोलो की सर्विस के लिए ‘स्पेशल कपल्स जी सर्विस पैकेज’ भी उपलब्ध कराये. कोरोना को देखते हुए तमाम प्रतिबंधों के बीच नये साल की मस्ती के बाद कपल्स जिगोलो के साथ कमरे में बंद हो गये. दरअसल यह एक नया ट्रेंड है, जो दिल्ली और मुंबई जैसे महानगरों में पैसे के दम पर खूब फल-फूल रहा है. इसका एक बड़ा कारण सुरक्षा भी है. अकेली लड़कियां अक्सर सुरक्षा कारणों से जिगोलो को कॉल करके सर्विस लेना नहीं चाहती. ऐसे में कई बार किसी का पति या ब्वॉयफ्रेंड ही अपनी पार्टनर के लिए जिगोलो को बेहिचक बुलाते हैं. नये शादीशुदा जोड़े हनीमून पर भी जिगोलो बुक करने के लिए कॉल करते हैं. जरूरी नहीं कि पति या ब्वॉयफ्रेंड में कोई कमी हो. ऐसे कपल्स जिगोलो की डिमांड सिर्फ मस्ती के लिए करते हैं.

इसे भी पढ़ें- …और समाहरणालय पहुंचकर खुद पर केरोसीन उड़ेल आग लगाने लगी महिला

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: