न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सरयू राय के खिलाफ सबूत के नाम पर आप ने लोगों की वीडियो रिकॉर्डिंग दिखायी

53

Ranchi: आम आदमी पार्टी और खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय के बीच राशन घोटाले को लेकर चल रही बयानबाजी के बीच सोमवार को आप की ओर से सबूत पेश किया गया. सबूत के नाम पर आप पार्टी ने पार्टी के यूट्यूब चैनल और ट्वीटर में राशन घोटाले से संबधित सौ लोगों का वीडियो अपलोड किया है. जिसमें पांचों प्रमंडल के विभिन्न प्रखंडों की जनता को यह कबूलते दिखाया गया है कि उन्हें राशन पूरा नहीं दिया जा रहा. आप के सचिव राजन कुमार ने कहा कि यह लोकतंत्र का देश है, इसमें जनता से बड़ा कोई नहीं. ऐसे में जनता ही बता रही है कि उन्हें राशन कम मिल रहा है. उन्होंने कहा कि कोई एक दो लोग नहीं बल्कि पूरे सौ लोगों का वीडियो डाला गया है. जिसमें पार्टी के एक भी सदस्य नहीं हैं. राज्य भर में लंबे समय से राशन की चोरी की जा रही है.

पार्टी ने कराया सर्वे

सचिव राजन कुमार ने कहा कि मंत्री की ओर से एक सप्ताह का समय देने के बाद पार्टी ने 22 जिलों में रैपिड रूरल अपरेजल पद्धति से जन वितरण प्रणाली की समस्या का सर्वे किया. जिसमें कई समस्याएं पायी गयीं. अनाज की कटौती प्रति व्यक्ति 300 ग्राम से लेकर एक किलो तक है. कई डीलरों का कहना है कि उन्हें गोडाउन से जो अनाज के बोरे मिलते हैं, उनमें ही कम अनाज रहता है. कुछ कहते हैं कि उनका मुनाफा कम है और उनको प्रतिमाह अधिकारियों को तय घूस देना पड़ता है.

मानहानि का करें केस, पार्टी नहीं डरती

उपाध्यक्ष पवन पांडे ने कहा कि पार्टी किसी केस मुकदम्मे से नहीं डरती. सरयू राय ने कहा था कि एक सप्ताह में सबूत नहीं मिलने पर आप पर मानहानि का केस कर देंगे. ऐसे में मंत्री को केस करना है तो करें, पार्टी केस से डरती नहीं. लेकिन उन्हें भी आप कार्यकर्ताओं के लिए मच्छर और ऑलआउट जैसे शब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिये. जनता ही मंत्री जी को जवाब देगी, क्योंकि लोकतंत्र में किसी और सबूत की आवश्यकता नहीं.

इसे भी पढ़ें – विकास परिषद झारखंड के सीईओ अनिल स्वरूप का इस्तीफा मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कबूल किया

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: