Lead NewsNationalNEWS

टीएमसी, एनसीपी की तर्ज पर कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के नाम में कांग्रेस हो सकता है शुमार, घोषणा आज संभावित

Chandigarh: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं. आज वह चंडीगढ़ में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करने वाले हैं. इसको लेकर पंजाब की सियासत खासकर कांग्रेस पार्टी की तेज हो गई है. कहा जा रहा है कि प्रेस कांफ्रेंस की घोषणा के बाद उनसे राष्ट्रीय कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने संपर्क किया है. यह बताया है कि पंजाब के कई विधायकों के फोन भी उनके पास आ रहे हैं. सीएम पद छोड़ने के बाद से विरोधी अरुसा आलम को लेकर कई तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. माना जा रहा है इस प्रेस कांफ्रेंस में नई पार्टी के साथ ही वे अरूसा आलम, बीएसएफ और कृषि कानून जैसे गंभीर मुद्दों पर भी कड़ी प्रतिक्रिया देंगे.

इसे भी पढ़ेंःहाय महंगाईः पेट्रोल रांची में 102 और गढ़वा में 104 के पार, अक्टूबर में 19वीं बार वृद्धि

advt

इधर, कैप्टन के करीबी सांसद जसबीर सिंह डिंपा ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने संकेत दिए हैं कि कैप्टन की नई पार्टी के नाम में कांग्रेस का नाम शामिल होगा. जिस प्रकार ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस और शरद पवार ने नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी बनाई है, उसी प्रकार से कैप्टन भी अपनी पार्टी के नाम में कांग्रेस शब्द को शामिल करेंगे. बताया जा रहा है कि नई पार्टी के गठन के मौके पर 10 से अधिक कांग्रेस के विधायक भी कैप्टन के साथ मंच साझा करेंगे, जिसमें उनकी पत्नी सांसद परनीत कौर भी शामिल हो सकती हैं.

इसे भी पढ़ेंःशाहरुख के बेटे आर्यन की जमानत पर आज भी होगी सुनवाई, जानें-जमानत के पक्ष में क्या हैं दलीलें

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि कैप्टन में दूसरी बार अपनी पार्टी बनाने जा रहे हैं. 1992 में शिरोमणि अकाली दल से अलग होकर उन्होंने शिरोमणि अकाली दल (पंथक) पार्टी का गठन किया था. हालांकि वह इसमें सफल नहीं हो पाए, 1998 के चुनाव में दो सीटों पटियाला और तलवंडी साबो पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली थी. हालांकि, कांग्रेस पार्टी में उन्हें कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा.

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: