JharkhandLead NewsNEWSPalamu

नक्सली बंद के पहले दिन माओवादियों का उत्पात, मोबाइल टावर को किया आग के हवाले, किसान भवन उड़ाया

Palamu : पलामू के सीमावर्ती बिहार के  नक्सलवाद प्रभावित मगध प्रमंडल में नक्सलियों का आतंक बदस्तूर जारी है. सोमवार की देर शाम माओवादी दस्ते ने औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के जुडाही बाजार में अवस्थित जियो के मोबाइल टावर को आग के हवाले कर दिया. बगल स्थित किसान भवन को विस्फोट से क्षतिग्रस्त कर दिया. औरंगाबाद के एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने इस खबर की पुष्टि की है.

इसे भी पढ़ेंःधनबाद में भीषण सड़क दुर्घटना, 200 मीटर नीचे गिरी कार, रामगढ़ के पांच लोगों की मौत

एसपी ने बताया कि 40- 50 की संख्या वाले माओवादी दस्ते ने इस घटना को अंजाम दिया है. एसपी ने बताया कि इस मामले में कोई हताहत नहीं हुआ है. इन्होंने दावा कि नक्सली दस्ते के सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए क्षेत्र में सघन छापामारी की जा रही है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ेंः Good News: झारखंड की टीम को संतोष ट्रॉफी में खेलने की मिली अनुमति, एक दिन पूर्व लगी थी रोक                            

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

मिली जानकारी के अनुसार देर शाम लगभग 50 की संख्या में आए सशस्त्र नक्सली दस्ते ने इस घटना को अंजाम देने के बाद नारा बुलंद करते दक्षिण दिशा की ओर चले गए. ज्ञात हो कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी द्वारा शीर्षस्थ नक्सली प्रशांत बोस उर्फ किशन दा एवं उसकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में 23 से 25 नवंबर तक भारत बंद का ऐलान किया है.

 

बताते चलें कि हाल के दिनों नक्सली संगठन का रेड जोन माना जाने वाला औरंगाबाद, गया एवं पलामू जिलों का सीमावर्ती इलाकों में नक्सली गतिविधियों में इजाफा हुआ है. गत सप्ताह नक्सली दस्ते ने गया जिले के डुमरिया में एक परिवार की दो महिलाओं समेत चार लोगों की नृशंस हत्या कर दी थी. आज देर शाम माओवादी दस्ते ने औरंगाबाद जिले के नक्सल प्रभावित मदनपुर थाना क्षेत्र में इस घटना को अंजाम देकर मगध क्षेत्र में फिर से अपनी प्रभावी उपस्थित होने की एहसास करा दी है.

Related Articles

Back to top button