न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

इंटक के बैनर तले मजदूरों की मांगों को लेकर आमरण अनशन कल से

57

Bermo : बेरमो के बोकारो थर्मल डीवीसी पावर प्लांट स्थित सीएचपी के रैक अनलोडिंग कार्य में लगे मजदूरों का वेतन भुगतान एक लंबे अर्से से नहीं किये जाने के विरुद्ध मजदूरों द्वारा 15 जनवरी से आमरण अनशन करने की घोषणा की है. मजदूरों का आमरण अनशन बेरमो प्रखंड इंटक के बैनर तले प्रखंड अध्‍यक्ष प्रमोद कुमार सिंह के नेतृत्व में किया जाएगा.

अब तक उसका कोई भुगतान एवं समाधान नहीं किया जा सका

प्रखंड अध्यक्ष ने कहा कि पावर प्लांट सीएचपी में रैक अनलोडिंग के कार्य में 32 मजदूर विगत एक दसक पूर्व से काम करते आ रहे हैं. 23 नवंबर 2018 को कार्यरत ठेकेदार के द्वारा एक सूचना लगा दिया गया कि काम बंद किया जाता है. इस संदर्भ में विभाग के वरीय अधिकारियों से वार्ता भी की गयी. डीवीसी अधिकारियों के द्वारा ऐसे किसी भी सूचना से इंकार करते हुए मजदूरों का वेतन पूर्व की ही भांति भुगतान किये जाने की बात कही गयी थी, परंतु अब तक उसका कोई भुगतान एवं समाधान नहीं किया जा सका.

15 जनवरी से आमरण अनशन करने का निर्णय

मजदूरों के वेतन भुगतान मुद्दे पर प्रोजेक्ट हेड के द्वारा भी वेतन भुगतान करने का आदेश दिया गया था, बावजूद मजदूरों को वेतन भुगतान नही किया गया. अंततः मजदूरों की मांगों को लेकर पावर प्लांट गेट के समक्ष 15 जनवरी से आमरण अनशन करने का निर्णय लिया गया है. बेरमो प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने कहा कि प्रबंधन और ठेकेदार मजदूरों का शोषण कर रहें हैं और इसके खिलाफ सभी मोर्चे पर कांग्रेस और इंटक मजदूरों की लड़ाई लड़ेगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: