न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जिस दिन पीएम झारखंड आये थे, उसी दिन सीएस सुधीर त्रिपाठी का एक्सटेंशन हो गया था कंफर्म

पीएमओ में कार्यरत आइएएस नृपेंद्र मिश्रा की पसंद हैं सुधीर त्रिपाठी, रघुवर की पसंद थे डीके तिवारी

373

Ravi Bharti

Ranchi: मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी के एक्सटेंशन की पटकथा 23 सितंबर को ही लिख दी गई थी. जिस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड आये थे, उसी दिन सुधीर त्रिपाठी का एक्सटेंशन कंफर्म हो गया था. सूत्रों के मुताबिक डीके तिवारी मुख्यमंत्री रघुवर दास की पहली पसंद थे. लेकिन नये सीएस पर राज्य सरकार की नहीं चली. पीएमओ में कार्यरत वरिष्ठ आइएएस अफसर नृपेंद्र मिश्रा से चर्चा होने के बाद सुधीर त्रिपाठी का एक्सटेंशन कंफर्म हुआ. सत्ता के गलियारों में चर्चा यह भी है कि पीएमओ में कार्यरत वरिष्ठ आइएएस अफसर नृपेंद्र मिश्रा मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी के संबंधी भी हैं.

इसे भी पढ़ें-पाकुड़ DC के खिलाफ साइमन मरांडी ने की PMO से शिकायत, बाद में मुकरे, लेकिन न्यूज विंग से कहा- हो उच्च…

आखिर डीके तिवारी की लंबी छुट्टी का राज क्या है?

मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी को एक्सटेंशन मिलते ही डीके तिवारी ने लंबी छुट्टी पर जाने का आवेदन दिया. उन्होंने नौ अक्तूबर से 15 दिनों के लिए छुट्टी का आवेदन दिया है. चर्चा यह भी है कि मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी को एक बार फिर मार्च तक एक्सटेंशन दिया जा सकता है. पीएमओ ने राज्य सरकार से यह भी कहा है कि सुधीर त्रिपाठी के नेतृत्व में बेहतर काम हो रहा है. केंद्र ने सुधीर त्रिपाठी की पीठ भी थपथपा दी है.

इसे भी पढ़ें-राज्य के नौ जिलों में रह रहे टाना भगत परिवारों के लिए बनाये जायेंगे 543 आवास

न्यूज विंग ने पहले ही खबर छापी थी – ‘दिल्ली की हामी जरूरी’

न्यूज विंग ने पहले ही खबर छापी थी कि नये मुख्य सचिव के लिए दिल्ली की हामी जरूरी है. सरकार ने केंद्र को दो ऑप्सन भी दिये थे. सरकार ने कहा था कि लांग टर्म के लिए डीके तिवारी फिट बैठ रहे हैं. दूसरा ऑप्सन सुधीर त्रिपाठी के एक्सटेंशन का था। इसी ऑप्सन पर पीएमओ ने मुहर लगाई.

इसे भी पढ़ें-पाकुड़ : एक लाख का इनामी नक्सली पुलिस की गिरफ्त में

फिलहाल सीएस रैंक के ये हैं अफसर

राजीव गौबा, राजीव कुमार, बीके त्रिपाठी, यूपी सिंह, अलका तिवारी, अमित खरे और, एनएन सिन्हा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति में हैं. वहीं राज्य में इंदू शेखर चतुर्वेदी, डीके तिवारी, सुखदेव सिंह, केके खंडेलवाल, एल खियांग्यते और अरूण कुमार सिंह सीएस रैंक के अफसर हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: