JharkhandLead NewsRanchi

हेमंत सोरेन सरकार के एक हजार दिन पूरे होने पर झामुमो ने सरकार की उपलब्धियों का जम कर किया बखान

Ranchi : झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में गठबंधन सरकार एक हजार दिन पूरे होने पर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने सरकार की उपलब्धियों का जम कर बखान किया. पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार ने एक हजार दिन में जो विकास के कार्य को धरातल पर उतारने का काम किया है वह आजतक किसी भी सरकार ने नहीं किया है. हेमंत सोरेन सरकार ने अभूतपूर्व काम किया है. कोरोनाकाल में लॉकडाउन के दौरान प्रवासियों को हवाई जहाज से झारखण्ड लाया गया. राज्य का कोई भी आदमी भूखा नहीं रहे इसके लिए दीदी किचन शुरू किया गया. घर-घर लोगों को राशन पहुंचाया गया. देश की पहली श्रमिक ट्रेन हटिया स्टेशन पर लगी. मनरेगा योजना के तहत कई योजना शुरू की गई. राज्य में ही सभी को काम दिया गया.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा बार-बार टार्चर करने के बाद भी हेमंत सोरेन सरकार ने जनता का काम किया. केंद्र सरकार ने झारखण्ड का बकाया भी नहीं दिया. हमारी सरकार ने राज्य में ओल्ड पेंशन यूनिवर्शल स्कीम को लाया, नेतरहाट फिल्ड फायरिंग रेंज को रिनुवल नहीं किया. सरना धर्म कोड को मान्यता के लिए प्रस्ताव पारित किया गया. यही नहीं झारखण्ड के पहचान के लिए 1932 के खतियान को कैबिनेट में पास किया. पिछड़ों का आरक्षण 27 प्रतिशत लागू कराया गया. बच्चों की पढ़ाई के लिए स्कॉरशिप शुरू किया.

छत्तीसगढ़ से आया हुआ आदमी हमें पहचान बताने में लगा है

श्री भट्टाचार्य ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि झूठ की एक सीमा होती है. छत्तीसगढ़ से आया हुआ आदमी हमें पहचान बताने लगा है. रघुवर दास ने अपने शासनकाल में झाविमो विधायकों को खरीद कर पांच साल तक सरकार चलाने का काम किया. इस कार्यकाल में जनता से झूठ ही बोलते रहे, विकास कार्यों को धरातल पर उतारने के लिए इनके पास समय ही नहीं रहा.

एक हजार दिन तो झांकी है, एक लाख दिन अभी आना बाकी है

उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार के एक हजार दिन तो झांकी है, एक लाख दिन अभी आना बांकी है. क्योंकि हम सबकुछ कर सकते हैं, झारखण्ड के खिलाफ होने वाली साजिश को बर्दास्त नहीं कर सकते. भाजपा को झारखण्ड में अब सत्ता हाथ आने वाली नहीं है. भाजपा के नेता झारखण्ड के तीर्थस्थलों का भ्रमण करे, राज्य सरकार उसका खर्च उठायेगी.

हेमंत सोरेन सरकार मजबूत है और इसे कोई भी हिला नहीं सकता

एक सवाल के जवाब में श्री भट्टाचार्य ने राजभवन पर भी तंज कसते हुए कहा कि जब हमलोग पाताल से यूरेनियम निकल सकते हैं तो क्या राज्यपाल एक लिफाफा भी नहीं खोल सकते हैं. राज्यपाल यह जान गए हैं की हेमंत सोरेन सरकार मजबूत है और इसे कोई भी हिला नहीं सकता है. वहीं चुनाव आयोग पर भी हमला करते हुए कहा कि यदि सीएम हेमंत सोरेन ने कोई गुनाह किया है तो उनको अपने गुनाह की जानकारी लेने का अधिकार है. उनको जानकारी मिलना चाहिए लेकिन भाजपा पर्दे के हेमंत सोरेन सरकार को बदनाम कर रही है.

इसे भी पढ़ें – भाजपा ही एक पार्टी है जहां राष्ट्रीय अध्यक्ष बूथ अध्यक्ष से सीधा संवाद करता हैः लक्ष्मीकांत वाजपेयी

Related Articles

Back to top button