National

रविवार को 137 फ्लाइट्स लेट,  एयर इंडिया सॉफ्टवेयर शटडाउन का असर बरकरार

NewDelhi : एयर इंडिया के चेक-इन सॉफ्टवेयर में शनिवार सुबह पांच घंटे तक आयी परेशानी का असर अब तक बना हुआ है.  एयरलाइन कंपनी ने कहा है कि आज भी 137 फ्लाइट्स लेट हो जायेंगी. रविवार को 137 फ्लाइट्स की औसत देरी 197 मिनट की होगी.

दुनियाभर में मौजूद एयर इंडिया के यात्री शनिवार सुबह (भारतीय समय के अनुसार) उस समय परेशान हो गये, जब उन्हें पता चला कि कंपनी के पैसेंजर सर्विस सिस्टम (PSS) सॉफ्टवेयर ने काम करना बंद कर दिया है.  चेक-इन, बैगेज और रिजर्वेशन सर्विस संभालने वाला सॉफ्टवेयर सुबह 3:30 से 8:45 तक डाउन रहा.

इसे भी पढ़ें – EVM वहीं खराब होती है जहां दलित-अल्पसंख्यक वोट हैं : सिब्बल
ram janam hospital
Catalyst IAS

दूसरे और तीसरे सेक्टर की फ्लाइट भी लेट होगी

The Royal’s
Sanjeevani

कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार को सॉफ्टवेयर शटडाउन की वजह से 149 फ्लाइट्स लेट हो गयी. औसत देरी 197 मिनट की थी.  अगर किसी वजह से पहले सेक्टर की फ्लाइट लेट होती है तो उसका असर आगे भी पड़ता है.  इसकी वजह से फिर दूसरे और तीसरे सेक्टर की फ्लाइट भी लेट होगी.

इसे उदाहरण से ऐसे समझें कि दिल्ली-मुंबई एक सेक्टर है.  मुंबई-बेंगलुरु दूसरा और बेंगलुरु-चेन्नै तीसरा.  अब एक पर असर सबपर असर डालेगा.   बता दें कि एयर इंडिया ग्रुप की दिनभर में कुल 674 फ्लाइट्स होती हैं.  इसमें ग्रुप की सहायक कंपनियां जैसे अलायंस एयर और एयर इंडिया एक्सप्रेस शामिल है.

इसे भी पढ़ें – 200 बड़ी अमेरिकी कंपनियां चीन को छोड़ भारत आने की तैयारी में  : अमेरिकी सलाहकार समूह

Related Articles

Back to top button