JharkhandRanchi

रघुवर के बयान पर कांग्रेस ने की दर्ज की शिकायत कहा,”रस्सी जल गयी पर ऐंठन नहीं गयी”

पूर्व मुख्यमंत्री के बयान को कांग्रेस ने बताया अमर्यादित, आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन का आरोप लगा की शिकायत

 

Jharkhand Rai

Ranchi : पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने एक लिखित शिकायत दर्ज करायी है. यह शिकायत आदर्श चुनाव संहिता के उल्लंघन को लेकर की गयी है. प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मंत्री केशव महतो कमलेश, कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा ने बेरमो अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी को यह शिकायत दर्ज की है. शिकायत में कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री ने बीते शनिवार को बोकारो के जरीडीह प्रखंड अंतर्गत तिरो गांव में चुनाव प्रचार में अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं.

अत्यंत ही अमर्यादित एवं असंसदीय हैं पूर्व मुख्यमंत्री का बयान

कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि महिलाओं की चौपाल में रघुवर दास ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा था कि ‘आप लोग चुप मत रहिए. आपलोग चुप रहते हैं इसलिए चोट्टा लोग राज कर रहा है, यह अत्यंत ही अमर्यादित एवं असंसदीय है. पूर्व मुख्यमंत्री के अनर्गल बयानबाजी पर प्रतिक्रिया करते हुए शिकायत दर्ज कराने के बाद राजेश ठाकुर ने मीडिया को बताया कि भारतीय जनता पार्टी हार की घबराहट में गाली गलोज पर उतर गयी है. जिस तरह की भाषा का प्रयोग पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा किया जा रहा है, उसे बेरमो की जनता क़तई बर्दाश्त नहीं करेगी. कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी को वीडियो फुटेज सौंपा व रघुवर दास के खिलाफ आदर्श आचारसंहिता के उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने का आग्रह किया.

इसे भी पढ़ेःनशेड़ी, रिश्वतखोर, कुत्ते की पूंछ, दलाल, मेंटल, चोट्टा ….और क्या-क्या न कह डाला!

Samford

भाषा और अहंकार की वजह से पिछले चुनाव में जनता ने भाजपा को इन्हें नकारा

आज जिस तरह से सरकार के बारे में रघुवर दास ने महिलाओं के बीच अपशब्द का प्रयोग किया है वह निंदनीय है. उनके बयान से ये लगता है कि रस्सी जल गयी पर अभी तक ऐंठन नहीं गयी है.इसी भाषा और अहंकार की वजह से पिछले चुनाव में जनता ने इन्हें और इनकी सरकार को नकारने का काम किया था. बावजूद अभी तक इनकी भाषा शैली में सुधार नहीं हुआ है.

लोकतांत्रिक चुनी हुई सरकार को अपमानित किये हैं पूर्व मुख्यमंत्री

कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा ने कहा कि वर्तमान में झारखंड राज्य में तीन दलों ‘झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस-राष्ट्रीय जनता दल की सरकार है. रघुवर दास ने अपने वक्तव्य द्वारा हमारे मुख्यमंत्री एवं कैविनेट मंत्रियों के साथ साथ एक लोकतांत्रिक चुनी हुई सरकार को अपमानित किया है. पूर्व मुख्यमंत्री पूर्व सत्ता के नशे में कई मौके पर खुलेआम झारखंड की जनता एवं अपने राजनीतिक विरोधियों को अपने वक्तव्य द्वारा अपमानित करने का कार्य किया है. बेरमो विधानसभा उपचुनाव में भाजपा को फिर से मुंह की खानी पड़ेगी.

इसे भी पढ़ेः40 हजार में बेची गयी झारखंड की बेटी को पुलिस ने कराया आजाद

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: