Giridih

नेताजी जयंती पर बंगाली एसोसिएशन ने नन्हें छात्रों के साथ गिरिडीह शहर में निकाली प्रभात फेरी

Giridih: आजाद-हिंद-फौज के संस्थापक और आजादी के महानायक नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 125वीं जंयती की धूम शनिवार को भी गिरिडीह में देखने को मिली. शहर के नेताजी चौक पर सबसे पहले झारखंड-बंगाली एसोसिएशन के बैनर तले शिशु निकेतन की नन्हें छात्र-छात्राएं पहुंचीं.

इसे भी पढ़ें- किसानों ने दिल्ली पुलिस से मनवा ली अपनी बात, 26 जनवरी की ट्रैक्टर परेड को ग्रीन सिग्नल देने को पुलिस राजी

अरगाघाट स्थित शिशु निकेतन स्कूल के छात्रों के साथ एसोसिएशन के मधुमय रक्षित, डा. तारक नाथ देव, शैवाल घोष, अरिदंम बोस, अधिवक्ता संघ के महासचिव चुन्नूकांत, राणा सांमतो, विश्वजीत घोष, सुदीप मित्रा, सोमनाथ बनर्जी, लालटु चटर्जी समेत अन्य सदस्य सुबह छह बजे प्रभात फेरी निकाल कर नेताजी चौक पहुंचे.

इस दौरान एसोसिएशन के सदस्यों के साथ छात्र-छात्राएं उत्साहित हो कर नेताजी का उद्घोष करते नजर आये. स्कूल का एक छात्र नेताजी के ड्रेसकोड में प्रभातफेरी का नेत्तृत्व करता दिखा. नेताजी चौक पर ही एसोसिएशन के सदस्यों के साथ छात्र-छात्राओं ने भी इस दौरान नेताजी की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

मौके पर एसोसिएशन के वरीय सदस्य डॉ तारक नाथ देव ने कहा कि आजादी के महानायक नेताजी सुभाष को किसी वर्ग में बांधना उचित नहीं. बल्कि, नेताजी की जयंती को मनाने के लिए सबों को आगे रहना चाहिए. इसके लिए आत्मचेतना की जरूरत है. इस बीच जयंती समारोह में देबु कुमार, निशित रंजन राय समेत कई मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- मार्च से नहीं चलेंगे 5, 10 और 100 रुपये के पुराने नोट!

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: