JharkhandKhas-KhabarRanchi

जेल में बंद गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के नाम पर रांची के बड़े बिल्डर को धमकी, कहा- अंजाम भुगतने की बात

विज्ञापन

Ranchi: जमशेदपुर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे गैंगस्टर सुजीत सिन्हा ने शहर के बड़े बिल्डर को धमकी दी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जमशेदपुर जेल में बंद सुजीत सिन्हा के नाम से राजधानी रांची के एक बड़े बिल्डर को धमकी दी गयी है और अंजाम भुगतने की बात भी कही गयी है.

बताया जा रहा है कि सुजीत सिन्हा ने कहा है कि तुम्हें पुलिस भी नहीं बचा पायेगी. सुजीत सिन्हा के नाम पर मैसेंजर कॉल और मैसेंजर पर मैसेज करके शनिवार को धमकी दी गयी है. हालांकि बिल्डर के द्वारा अभी तक किसी भी तरह की कोई शिकायत नहीं की गयी है और ना ही इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि हुई है.

इसे भी पढ़ें – #IIT_(ISM)_Dhanbad – पूर्व नासा वैज्ञानिक ने भावी इंजीनियरों को दिये सक्सेस टिप्स, रोबोटिक्स पर मंथन

advt

पहले भी जेल से घटनाओं को अंजाम देने की योजना बना चुका है सुजीत सिन्हा

सुजीत सिन्हा पहले भी जेल में रहते हुए घटनाओं को अंजाम देने के लिए योजना बना चुका है. अगस्त महीने में रांची के बिल्डर रमेश सिंह को सुजीत सिन्हा के नाम पर फोन पर जान से मारने की धमकी देते हुए रंगदारी मांगी गयी थी. लेकिन रमेश सिंह ने रंगदारी देने से इनकार कर दिया था. इसलिए सुजीत सिन्हा ने उसकी हत्या की योजना तैयार की थी.

वहीं, दूसरी ओर अविनाश झा से भी सुजीत सिन्हा ने नाम पर फोन कर रंगदारी मांगी गयी थी. रंगदारी नहीं देने पर उसे भी जान से मारने की धमकी दी गयी थी. अविनाश की हत्या के लिए अपराधियों ने रेकी भी की थी. जिसके बाद उसकी हत्या की जानी थी.

सुजीत सिन्हा के निर्देश पर हत्या की घटना को अंजाम देने के लिए रामगढ़ से चार-पांच शूटर भी बुलाये गये थे. अपराधियों की योजना थी कि वे घटना को अंजाम देने के लिए ऑनलाइन ओएलएक्स से बाइक और स्कूटी खरीदते. फिर घटना को अंजाम देने के बाद बाइक और स्कूटी को ओएलएक्स पर ही बेच देते. जब इस बात की सूचना सीआइडी मुख्यालय के अधिकारियों को मिली तो उन्होंने मामले को गंभीरता से लिया.

मामले में कार्रवाई के लिए सीआइडी ने एसएसपी अनीश गुप्ता को जिम्मेवारी सौंपी. एसएसपी ने कार्रवाई के लिए स्पेशल टीम का गठन किया. इसके बाद मामले में तीन संदिग्ध पकड़े गये. इस तरह अपराधियों की योजना सफल नहीं हो पायी.

इसे भी पढ़ें – #Notebandi के अगले दिन मौखिक आदेश से बंद करवा दिये थे राज्य की सीमाओं पर बने सभी चेक पोस्ट, वजह नहीं…

व्यवसायी और बिल्डर को दी गयी धमकी

जमशेदपुर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे सुजीत सिन्हा गिरोह के अपराधी मयंक सिंह का 24 अगस्त को एक वीडियो वायरल हुआ था.

इस वीडियो में मयंक ने कहा है कि सुजीत सिन्हा के नाम पर कुछ पुलिस के मुखबिर रंगदारी मांग रहे हैं. वीडियो में मयंक ने कहा है कि झारखंड के कुछ जिलों में प्रभावशाली लोगों से रंगदारी की डिमांड की जा रही है और नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी पुलिस के मुखबिर दे रहे हैं.

वीडियो में मयंक ने कहा है कि सुजीत सिन्हा के गिरोह में अपराधियों और हथियार की कमी नहीं है. वीडियो में मयंक ने बिल्डर और व्यवसायियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि सुजीत सुन्हा पर केस दर्ज करवाने से कुछ नहीं होगा और जल्द ही आपलोगों को औकात बताऊंगा.

सुजीत सिन्हा पर दर्ज हैं 51 केस

सुजीत सिन्हा के खिलाफ आर्म्स एक्ट, रंगदारी और हत्या सहित 51 केस दर्ज हैं. उसके गिरोह में कई अपराधी शामिल हैं. गिरोह के कुछ अपराधी वर्तमान में फरार हैं और कुछ सक्रिय हैं. इसके अलावा कुछ अपराधी जमानत पर हैं. जिसके जरिये सुजीत जेल के अंदर से ही गिरोह का संचालन कर रहा है.

इसे भी पढ़ें – #JBVNL जारी करेगा 50 हजार से अधिक बिजली बिल बकायेदार इंडस्ट्रीयल कंपनियों की सूची

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close