न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

24 फरवरी को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की ओरमांझी से होगी राज्यस्तरीय लॉन्चिंग

74

Ranchi : 24 फरवरी को राष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की जानी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश से इस योजना की शुरुआत करेंगे. जबकि, झारखंड में रांची जिले के ओरमांझी प्रखंड से इस योजना की राज्यस्तरीय लॉन्चिंग की जायेगी. योजना की शुरुआत को लेकर शुक्रवार को रांची समाहरणालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. इसमें रांची उपायुक्त राय महिमापत रे ने बताया कि देश में वृहत पैमाने पर इस योजना की शुरुआत की जा रही है. रांची के ओरमांझी प्रखंड से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत हो रही है. ओरमांझी ब्लॉक के सामने इसे लेकर कार्यक्रम किया जायेगा. रांची जिले में इस योजना के तहत 12 हजार से ज्यादा लाभुकों का अब तक चयन किया जा चुका है. इन लाभुकों का डेटा भी अपलोड कर दिया गया है.

लाभुकों के अकाउंट में सीधे जायेगा पैसा, मिलेगा प्रमाणपत्र

उपायुक्त राय महिमापत रे ने बताया कि इस योजना के तहत सेंट्रलाइज्ड सर्वर से पैसा सीधा चयनित लाभुकों के खाते में जायेगा. साथ ही, चयनित लाभुकों को प्रमाणपत्र भी दिया जायेगा. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत चयनित लाभुक टू वे लिंक के जरिये प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी से बातचीत भी कर सकेंगे. इस योजना के शुभारंभ पर राज्य के सात जिलों के किसानों को आमंत्रित किया गया है. इसे लेकर सभी जिलों में कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा.

बचे हुए लाभुकों के पास दो और अवसर

इस योजना के तहत जो लाभुक छूट गये हैं, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है. ऐसे लाभुक अंचल कार्यालय से संपर्क करें. जिला कृषि पदाधिकारी और प्रखंड कृषि पदाधिकारी से मिलकर किसान आवेदन दे सकते हैं. दूसरे चरण में 28 फरवरी तक और तीसरे चरण में चार मार्च तक आवेदन दिया जा सकता है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपर समाहर्ता अंजनी कुमार मिश्रा ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि रजिस्टर टू में नामित किसानों को इस योजना को लाभ मिलेगा.

इसे भी पढ़ें- जंगल के रक्षक आदिवासियों को SC का फैसला कर देगा लहूलुहान, आंदोलन की राह पर झारखंड के आदिवासी

इसे भी पढ़ें- 14 वर्षों तक मिलीजुली सरकारों का दंश झेल चुकी है राज्य की जनता, गठबंधन सरकार से बचे: सीएम

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: