न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दुर्गा पूजा को लेकर 20 अक्टूबर तक के लिए बदली गयी राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था

सुबह छह से अगले दिन सुबह चार बजे तक भारी वाहन और शाम चार से अगले दिन सुबह चार बजे तक निजी व यात्री वाहनों का परिचालन रहेगा बंद

109

Ranchi : दुर्गा पूजा को लेकर प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है. त्योहार के अवसर पर उमड़नेवाली भीड़ को देखते हुए 10 अक्टूबर से ही राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था बदल दी गयी है. ट्रैफिक की यह बदली हुई व्यवस्था 20 अक्तूबर तक जारी रहेगी. भारी वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गयी है. इस दौरान पिस्का मोड़ से होकर हजारीबाग रोड की ओर जानेवाले वाहनों को काठीटांड़, रिंग रोड होते हुए रामपुर से नामकुम दुर्गा सोरेन चौक से होते हुए खेलगांव-बूटी मोड़ की ओर मोड़ दिया जायेगा. इसी प्रकार एचबी रोड से पिस्का मोड़ की तरफ जानेवाले बड़े वाहन बूटी से इसी मार्ग से होकर लातेहार, पलामू, गढ़वा, इटकी रोड, सिमडेगा, गुमला लोहरदगा के लिए जा सकेंगे. वहीं, खूंटी से आनेवाले बड़े वाहन रिंग रोड होते हुए रामपुर से नामकुम, दुर्गा सोरेन चौक, टाटीसिल्वे से खेलगांव और वहां से बूटी मोड़ होते हुए हजारीबाग की ओर जा सकेंगे. बड़े वाहनों की नो एंट्री का समय भी बदलकर प्रतिदिन सुबह छह बजे से दूसरे दिन सुबह चार बजे तक कर दिया गया है. साथ ही, सभी प्रकार के निजी एवं यात्री वाहनों का परिचालन भी शाम चार से अगले दिन सुबह चार बजे तक के लिए बंद रहेगा.

इसे भी पढ़ें- 14 अक्टूबर को दिल्ली में जुटेंगे आदिवासी समाज के लोग, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

पूजा के दौरान ऐसी रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

दुर्गा पूजा को देखते हुए 10 दिनों के लिए बदली गयी राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था के तहत पिस्का मोड से रातू रोड की ओर आनेवाले वाहनों को मिनाक्षी सिनेमा मोड़ से पहाड़ी मंदिर होते हुए किशोरगंज एवं वहां से हरमू की और डायवर्ट कर दिया जायेगा. कटहल मोड़ की ओर से आनेवाले वाहन चापूटोली होते हुए बीजेपी कार्यालय होते हुए हरमू की ओर जा सकेंगे. कांके से आनेवाले वाहन सीसीएल दरभंगा हाउस, लालपुर से आनेवाले वाहन जेपीएससी कार्यालय तक, बरियातू से अल्बर्ट एक्का चौक की ओर जानेवाले वाहन लाइन टैंक रोड पर ही रोक दिये जायेंगे. लालपुर से अल्बर्ट एक्का चौक की ओर आनेवाले वाहनों को प्लाजा मोड़ एवं डंगराटोली चौक से सर्जना चौक की ओर जानेवाली छोटी गाड़ियां मिशन चौक तक ही आ सकेंगी. इसके अलावा लालपुर से कोकर जानेवाले मार्ग को एकतरफा (वन-वे) कर दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें- बोकारो : चेक लिस्ट का पूरी तरह से अनुपालन करें पूजा समितियां : डीसी

यहां कर सकते हैं अपने वाहन की पार्किंग

  • डोरंडा से आनेवाले वाहन : सैनिक मार्केट एवं जीईएल चर्च कॉम्प्लेक्स
  • सर्कुलर रोड से कचहरी की ओर आनेवाले वाहन : सर्वे मैदान
  • कांके रोड से किशोरगंज की ओर जानेवाले वाहन : जज कॉलोनी के बाहर
  • किशोरी यादव चौक से किशोरगंज आनेवाले वाहन : न्यू मार्केट टेंपो स्टैंड
  • पिस्का मोड़ से रातू रोड आनेवाले वाहन : दुर्गा मंदिर से पहले जायसवाल पेट्रोल पंप
  • स्टेशन की ओर से आनेवाले वाहन : पटेल चौक
  • रामगढ़-हजारीबाग की ओर से आनेवाले वाहन : रामगढ़ ट्रेकर स्टैंड
  • कांके रोड, बरियातू से आनेवाले वाहन : जाकिर हुसैन पार्क
  • बरियातू से अल्बर्ट एक्का चौक की ओर आनेवाले वाहन : रामगढ़ ट्रेकर स्टैंड
  • लालपुर से अल्बर्ट एक्का चौक की ओर आनेवाले वाहन : प्लाजा सिनेमा के पास
  • लालपुर से कोकर की ओर आनेवाले वाहन : रामलखन सिंह यादव कॉलेज
  • अपर बाजार जानेवाले वाहन : रांची लेक रोड
  • अपर बाजार से मेन रोड की ओर आनेवाले वाहन : जैन मंदिर के सामने विधि कॉलेज, जिला स्कूल
  • डंगराटोली से सर्जना चौक की ओर आनेवाले वाहन : सदर अस्पताल
  • न्यू मार्केट चौक के पास आनेवाले वाहन : न्यू मार्केट पुराना बस स्टैंड, जज कॉलोनी
  • शहीद चौक की ओर से आनेवाले वाहन : समाहरणालय परिसर

इसे भी पढ़ें- रावण दहन : सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कम होगी आतिशबाजी

इन स्थानों पर लगाये जायेंगे ड्रॉप गेट

कचहरी चौक, कमिश्नरी चौक के दोनों ओर, जयपाल सिंह स्टेडियम के पास, शहीदी चौक, अपर बाजार, सुभाष चौक, दुर्गा बाड़ी, थड़पखना, चडरी सरना स्थल, विष्णु सिनेमा मार्ग, राधेश्याम लेन, लालजी हीरजी रोड, एसएन गांगुली रोड, टैक्सी स्टैंड, ऊल हाउस, किशोरगंज चौक, कार्तिक उरांव चौक, स्वामी सहजानंद चौक, गाड़ीखाना चौक, पहाड़ी मंदिर, लॉ यूनिवर्सिटी कांके, राममंदिर हॉटलिप्स चौक, सिदो-कान्हू पार्क के समीप, रातू रोड दुर्गा मंदिर, रातू रोड चौराहा, जज कॉलोनी, रेडियम रोड, झारखंड लोक सेवा आयोग कार्यालय के सामने, कोकर चौक, रामलखन सिंह यादव कॉलेज समेत 48 स्थानों पर ड्रॉप गेट लगाये जायेंगे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें
स्वंतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता का संकट लगातार गहराता जा रहा है. भारत के लोकतंत्र के लिए यह एक गंभीर और खतरनाक स्थिति है.इस हालात ने पत्रकारों और पाठकों के महत्व को लगातार कम किया है और कारपोरेट तथा सत्ता संस्थानों के हितों को ज्यादा मजबूत बना दिया है. मीडिया संथानों पर या तो मालिकों, किसी पार्टी या नेता या विज्ञापनदाताओं का वर्चस्व हो गया है. इस दौर में जनसरोकार के सवाल ओझल हो गए हैं और प्रायोजित या पेड या फेक न्यूज का असर गहरा गया है. कारपोरेट, विज्ञानपदाताओं और सरकारों पर बढ़ती निर्भरता के कारण मीडिया की स्वायत्त निर्णय लेने की स्वतंत्रता खत्म सी हो गयी है.न्यूजविंग इस चुनौतीपूर्ण दौर में सरोकार की पत्रकारिता पूरी स्वायत्तता के साथ कर रहा है. लेकिन इसके लिए जरूरी है कि इसमें आप सब का सक्रिय सहभाग और सहयोग हो ताकि बाजार की ताकतों के दबाव का मुकाबला किया जाए और पत्रकारिता के मूल्यों की रक्षा करते हुए जनहित के सवालों पर किसी तरह का समझौता नहीं किया जाए. हमने पिछले डेढ़ साल में बिना दबाव में आए पत्रकारिता के मूल्यों को जीवित रखा है. इसे मजबूत करने के लिए हमने तय किया है कि विज्ञापनों पर हमारी निभर्रता किसी भी हालत में 20 प्रतिशत से ज्यादा नहीं हो. इस अभियान को मजबूत करने के लिए हमें आपसे आर्थिक सहयोग की जरूरत होगी. हमें पूरा भरोसा है कि पत्रकारिता के इस प्रयोग में आप हमें खुल कर मदद करेंगे. हमें न्यूयनतम 10 रुपए और अधिकतम 5000 रुपए से आप सहयोग दें. हमारा वादा है कि हम आपके विश्वास पर खरा साबित होंगे और दबावों के इस दौर में पत्रकारिता के जनहितस्वर को बुलंद रखेंगे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: