JharkhandRanchiWest Bengal

27 फरवरी को रांची-हावड़ा स्पेशल ट्रेन टाटानगर तक चलेगी, वापसी भी टाटानगर से हीं

खड़गपुर मंडल में गार्डर निर्माण के कारण बदला गया रूट

Ranchi: 27 फरवरी को रांची हावड़ा स्पेशल ट्रेन के रूट में बदलाव किया जायेगा. इस दौरान रांची हावड़ा स्पेशल ट्रेन संख्या 02896 रांची से हावड़ा तक नहीं जायेगी. ट्रेन रांची से खुलेगी और टाटानगर रेलवे स्टेशन तक ही जायेगी. दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से इसकी सूचना दी गयी है. खड़गपुर मंडल की ओर से अंदुल और संकरैल स्टेशन के बीच इस दौरान गार्डर लांचिंग किया जायेगा. जिसके लिये सात घंटे रेलवे रूटों को बदला जायेगा.

वहीं ट्रेन संख्या 02895 हावड़ा रांची स्पेशल ट्रेन हावड़ा स्टेशन की जगह टाटानगर स्टेशन से खुलकर रांची तक आयेगी. ऐसे में रांची और हावड़ा के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को इस दिन टाटानगर तक की सफर कर पायेंगे. 28 फरवरी से रांची से हावड़ा के बीच चलने वाली ट्रेनें सामान्य समय में चलेगी. ट्रेन रांची स्टेशन से सुबह सात बजे खुलती है और हावड़ा दोपहर 3:10 में पहुंचती है.

पांच स्टेशन पहले रूकेगी ट्रेन: रांची हावड़ा स्पेशल ट्रेन के समय में बदलाव होने से ट्रेन पांच स्टेशन पहले रूकेगी. वहीं टाटानगर से फिर से चलने पर पांच स्टेस्शन पहले की शुरू होगी. इन पांच स्टेशनों में घाटशिला, चाकुलिया, झारग्राम, खड़गपुर और हावड़ा जंक्शन है.

वहीं रांची रेल मंडल से जानकारी मिली की मंडल के बालसिरिंग रेलवे स्टेशन में इंटरलॉकिंग पूरा हो गया है. यह इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग पद्धति है. स्टेशन और स्टेशन के दोनों छोर स्थित केबिन के जरिए लीवर फ्रेम से परिचालन किया जाता था. अब इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग पद्धति द्वारा कंप्यूटर के जरिए ट्रेनों का परिचालन होगा. इस पद्धति से ट्रेनों की सुरक्षा और संरक्षा में वृद्धि होगी. बता दें इंटरलॉकिंग के जरिये लोको पायलट को सिग्नल दी जाती है. जिससे ट्रेन को स्टेशन यार्ड में प्रवेश कराया जाता है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: