Main SliderNational

पीएम मोदी के करीबी ओपी धनखड़ बने हरियाणा के भाजपा अध्यक्ष, पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट को किया था पूरा

Delhi. भाजपा ने हरियाणा ने नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा कर दी है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने हरियाणा के पूर्व मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. ओपी धनखड़ अब सुभाष बराला की जगह लेंगे. ओपी धनखड़ आरएसएस, किसान मोर्चा और एबीवीपी से जुड़े रहे हैं. रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने उनके प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने का लेटर जारी किया.

 

 

जातिगत समीकरण पर फोकस
ओपी धनखड़ जाट समुदाय से आते हैं. जबकि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर गैर जाट समुदाय से हैं. ऐसे में भाजपा ने हरियाणा में जातिगत समीकरण को साधने के लिए ओपी धनखड़ की नियुक्ति की है. बता दें कि हरियाणा की राजनीति में जाट वोटरों को अच्छा प्रभाव है. हरियाणा की राजनीति जाट और गैर जाट के बीच घूमती है.

Sanjeevani

पीएम मोदी के करीबी
ओपी धनखड़ जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री मोदी के करीबी माने जाते हैं. 2014 में नरेद्र मोदी के पीएम उम्मीदवार घोषित होने के बाद उनकी पहली रैली हरियाणा के रेवाड़ी में हुई ती. इस रैली के सूत्रधार ओपी धनखड़ ही थे. नरेंद्र मोदी से निकटता
के चलते उन्हें स्टैचू ऑफ यूनिटी का राष्ट्रीय संयोजक भी बनाया गया था.

राजनीतिक सफर
ओपी धनखड़ 1978 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े. 1980 से 1996 तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लिए काम किया. 1996 में भाजपा से जुड़े और उन्हें राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेदारी मिली. साल 2014 में रोहतक सांसदीय क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव लेकिन हार गए. 2014 में ही बादली विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर ओपी धनखड़ कैबिनेट मंत्री बने. 2019 में फिर चुनाव हारे.

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button