Sports

ओलंपिक की तैयारी में तेजी,  आइओसी अध्यक्ष थॉमस बाक जापान दौरे पर पहुंचे

विज्ञापन

Tokyo :  अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक करोना वायरस के कारण एक साल के लिए ओलंपिक 2020 के निलंबन होने के साढ़े सात महीने बाद सोमवार को पहली बार दो दिवसीय यात्रा पर तोक्यो पहुंच रहे है. बाक के दौरे से आइओसी और तोक्यो ओलंपिक के आयोजकों के उस दावे को बल मिलेगा जिसमें इस वैश्विक खेल प्रतियोगिता का आयोजन 23 जुलाई 2021 से करने की बात कही गयी है.

 

इसे भी पढ़ेंः देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 88 लाख पार, 24 घंटे में 41 हजार नये केस

 

बाक इन खेलों को लेकर जापान के नेताओं से मिलेंगे. वह महामारी के कारण नौकरियों और खराब अर्थव्यवस्था से परेशानी का सामना कर रहे लोगों में इसके आयोजन को लेकर विश्वास जगाने की कोशिश करेंगे. वह इस दौरान जापान के नये प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा से मुलाकात करने से पहले सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को ओलंपिक पुरस्कार देंगे. वह तोक्यो के गवर्नर युरिको कोइके और फिर आयोजन समिति प्रमुख योशीरो मोरी से भी मिलेंगे.

 

बाक पहले भी कह चुके है कि टीका (वैक्सिन) और रैपिड परीक्षण की बेहतर सुविधा की उपलब्धता से ओलंपिक और क्वालीफाइंग प्रतियोगिता के आयोजन में आसानी होगी. उन्होंने पिछले सप्ताह स्विट्जरलैंड में आइओसी मुख्यालय में ओलंपिक के आयोजन को रद्द करने की योजना को नकार दिया था.

इसे भी पढ़ेंः बिहार में नीतीशे कुमार… एनडीए की बैठक में लगी मुहर, कल सीएम पद की शपथ लेंगे

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: