न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

भू-माफियाओं की गुंडागर्दी, न्यायालय के निर्देश पर कार्य करा रहे बुजुर्ग और परिजनों को पीटा

216

Chatra: चतरा के इटखोरी में बेलगाम भू-माफियाओं के गुंडागर्दी एक बार फिर सामने आई है. न्यायालय के निर्देश पर भवन मरम्मती का कार्य करा रहे एक परिवार के सदस्यों के साथ भू-माफियाओं ने जमकर मारपीट की. लाठी-डंडे व लोहे के रॉड से की गई मारपीट में बुजुर्ग समेत चार लोग घायल हो गए हैं. जिनमें से दो घायलों की स्थिति गंभीर है. घायलों को इटखोरी स्वास्थ्य उपकेंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर ईलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया है.

इसे भी पढ़ें- पलामू : नाबालिग को अगवा कर दुष्कर्म करने के आरोप में चार गिरफ्तार

न्यायालय के आदेश के बाद करा रहे थे घर की मरम्मत
इस बाबत पीड़ित राजेंद्र प्रसाद चौरसिया के लिखित बयान पर इटखोरी हजारीबाग रोड निवासी शंकर दांगी, भोला दांगी, चंदन दांगी, ममता दांगी, जगदेव दांगी व बिरजू दांगी समेत कई अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ इटखोरी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है. जानकारी के अनुसार इटखोरी रोड में स्थित पीड़ित के घर व भूमि से संबंधित मामला न्यायालय में चल रहा था. न्यायालय द्वारा सुखदेव चौरसिया के पक्ष में निर्णय आने के बाद अंचल अधिकारी द्वारा दंडाधिकारी को प्रतिनियुक्त कराकर वह अपने घर की मरम्मती करवा रहे थे. इसी दौरान आरोपी घटनास्थल पर पहुंचे और कार्य करा रहे परिजनों के साथ मारपीट शुरु कर दी. स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप के बाद मारपीट कर रहे लोग भाग खड़े हुए. पीड़ित सुखदेव चौरसिया के पुत्र अजय चौरसिया निजी अखबार के पत्रकार हैं. घटना के दौरान पत्रकार भी मौके पर मौजूद थे, लेकिन वे किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से भागे और घटना की जानकारी स्थानीय थाना पुलिस को दी.

 

भू-माफियाओं के खिलाफ अदालत की अवमानना और मारपीट के केस
जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य उप केंद्र इटखोरी में भर्ती कराया. इधर पीड़ित के लिखित बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस घटना में शामिल भू-माफियाओं की गिरफ्तारी को लेकर अभियान में जुट गई है. मारपीट करने वाले भू-माफियाओं के विरुद्ध न्यायालय के निर्देशों की अवहेलना करने के साथ साथ मारपीट का मामला दर्ज किया गया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Posts

BOI में घुसे चोर, कैश वोल्ट तोड़ने की कोशिश नाकाम, कुछ सिक्के ले भागे

बैंक के आमाघाटा ब्रांच की घटना, मुख्य दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे चोर, ग्रिल भी तोड़ा

mi banner add

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: